Report Times
latestOtherचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मस्पेशल

स्कूल में नेहरू जयंती पर ईसाई धर्म का प्रचार, विहिप सहित हिंदूवादी संगठनों ने जताया विरोध, वीडियो हो रहा सोशल मीडिया पर वायरल, शिक्षा विभाग करेगा जांच

REPORT TIMES 
चिड़ावा। शहर के निकट चनाना के राजकीय महात्मा गांधी अंग्रेजी विद्यालय में एक व्याख्याता पर बालसभा कार्यक्रम में ईसाई धर्म के प्रचार का आरोप लगा है। विहिप सहित हिंदूवादी संगठन इसके विरोध में आ गए हैं और व्याख्याता पर कार्रवाई की मांग कर रहे है। मिली जानकारी के अनुसार स्कूल में बाल दिवस के मौके पर हुए कार्यक्रम में व्याख्याता प्रेमलता ने खुलकर बच्चों के सामने ईसाई धर्म के बारे में जानकारी दी और जोर जोर से व्याख्यान देने लगी। विहिप जिला मंत्री सुनील सिद्धड़ ने बताया कि प्रेमलता चिड़ावा में गुरु कृपा गेस्टहाउस मंड्रेला रोड़ पर दीपावली से दो दिन पहले ईसाई धर्म परिवर्तन कार्यक्रम करते हुए विहिप कार्यकर्ताओं ने पकड़ा गया था। लेकिन इस दौरान भी ओला परिवार की बेटी होने के कारण पुलिस ने कार्रवाई ना कर इनको वहां से खदेड़ा था। लेकिन ये अब अपनी ईसाई धर्म की मिशनरी का टारगेट अब स्कूल के बच्चों को बनाने में लगी हैं। उन्होंने व्याख्याता प्रेम लता पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
प्रिंसिपल का ये है कहना:
मामले पर स्कूल प्रिंसिपल पुष्पा ढाका ने किसी धर्म के प्रचार की बात को नकारते हुए कहा कि नेहरू जयंती पर सर्व धर्म सभा हुई थी। जिसमें मैडम ने ईसाई धर्म की प्रार्थना करवाई। भविष्य में इसका ध्यान रखा जाएगा कि किसी प्रकार का कोई विवाद ना हो।
सीबीईओ का ये है कहना :
चिड़ावा सीबीईओ कैलाश चंद्र शर्मा ने इस मामले पर कहा कि मामले की जानकारी मिली है। सर्व धर्म प्रार्थना करवाई जाती है। लेकिन फिर भी पूरे मामले की शिक्षा विभाग जांच करवाई जाएगी। जांच में कोई भी दोषी मिला तो कार्रवाई की जाएगी।
विहिप जिला मंत्री का कहना है :
विहिप जिला मंत्री सुनील सिद्दड़ ने कहा कि व्याख्याता प्रेमलता एक मंत्री के परिवार की बेटी होने की धौंस दिखाती है और स्कूल में बच्चों को गलत शिक्षा दे रही हैं। अगर इन पर जल्द ही कार्रवाई नहीं की गई तो आंदोलन किया जाएगा।
Advertisement

Related posts

राजस्थान : राज्य में 10599 पॉजिटिव, 2605 एक्टिव केस

Report Times

बाबा बालकनाथ ने सांसदी से दिया इस्तीफा, क्या बनेंगे सीएम?

Report Times

जगदीप धनखड़ बने उपराष्ट्रपति : हर तरफ खुशी का इजहार कर रहे लोग

Report Times

Leave a Comment