Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

‘गहलोत के विश्वस्त तीन नेताओं को पदों से हटाने की तैयारी’, बैरवा बोले, विधायक दल की बैठक बुलाकर CM बदला जाए

 REPORT TIMES

Advertisement

अजय माकन के कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पद से इस्तीफा देने के बाद पार्टी नेतृत्व ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के तीन विश्वस्तों संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल, मुख्य सचेतक महेश जोशी और राज्य पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ के खिलाफ कार्रवाई करने का मानस बनाया है।

Advertisement

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और संगठन महासचिव के.सी.वेणुगोपाल के बीच इस बारे में चर्चा हुई है। तीनों नेताओं को पार्टी की अनुशासन समिति ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था, जिसका उन्होंने जवाब दे दिया।

Advertisement

सूत्रों के अनुसार आलाकमान इनके जवाब से संतुष्ट नहीं है। तीनों नेताओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से माकन नाराज थे। माकन की नाराजगी का बड़ा कारण राठौड़ को राहुल की यात्रा का प्रभारी बनाया जाना है।

Advertisement

माकन ने खरगे से शिकायत की है कि जिस राठौड़ ने तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देशों के अनुसार विधायक दल की बैठक के समानांतर विधायकों की बैठक बुलाकर अनुशासनहीनता की है, उन्हें यात्रा का प्रभारी बनाना गलत है।

Advertisement

Advertisement

सूत्रों के वेणुगोपाल ने तीनों नेताओं को पदों से हटाने की खरगे की मंशा के बारे में माकन को जानकारी दी है। इस बीच राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष और विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने कहा कि राहुल की यात्रा से पहले विधायक दल की बैठक बुलाकर सीएम बदला जाना चाहिए। विधायक वेदप्रकाश सोलंकी और दिव्या मदेरणा ने तीनों नेताओं के खिलाफ तत्काल कार्यवाही करने की मांग की है।

Advertisement

माकन के समर्थन में उतरे पायलट समर्थक

Advertisement

पायलट समर्थक विधायक खरगे से माकन का इस्तीफा स्वीकार नहीं करने की मांग कर रहे हैं। बैरवा ने कहा, एक साल की सत्ता बची है। जल्द फैसले करने होंगे। राहुल की यात्रा से पहले सब कुछ बदला जाना चाहिए। दुख है कि प्रभारी महासचिव को यह कहना पड़ा कि 51 दिन हो गए, कार्रवाई नहीं हुई।

Advertisement

बैरवा ने कहा, कुछ विधायकों ने 25 सितंबर को इस्तीफे दिए, अब तक इन पर निर्णय नहीं हुआ है। कांग्रेस का मजाक बन रहा है। बैरवा, दिव्या और सोलंकी ने कहा कि माकन के इस्तीफा देने से कार्यकर्ताओं को धक्का लगा है। उन्होंने कहा कि माकन का इस्तीफा स्वीकार नहीं करना चाहिए, क्योंकि बागी गुट यही चाहता है।

Advertisement

यात्रा के मार्ग को लेकर विवाद

Advertisement

राहुल की यात्रा प्रदेश में दिसंबर के पहले सप्ताह में प्रवेश करेगी। गहलोत खेमा पूर्व निर्धारित मार्ग बदलकर नये रास्ते से यात्रा निकालने की वकालात कर रहा है। गहलोत खेमे का कहना है कि पूर्व निर्धरित मार्ग झालावाड़, कोटा, बूंदी, सवाईमाधोपुर, दौसा और अलवर जिलों के कई इलाकों में वन क्षेत्र आता है, इसलिए मार्ग बदला जाए। जबकि हकीकत यह है कि इन जिलों में पायलट का प्रभाव है। पायलट खेमा इसी मार्ग से यात्रा निकालने के पक्ष में है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

अगले 5 साल तक लोगों को मुफ्त राशन मिलता रहेगा… कोटपूतली में बोले PM मोदी, कांग्रेस पर बोला तीखा हमला

Report Times

ATM लूटने वाला गैंग हत्थे चढ़ा, कुछ इस तरह से देता था वारदात को अंजाम

Report Times

मानसून में तेजी से बढ़ रहा आई फ्लू का खतरा, जानें इसके लक्षण और इससे बचाव के तरीके

Report Times

Leave a Comment