Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

‘OBC युवाओं की मांग वाजिब, अन्याय नहीं करेंगे’, गहलोत बोले- पूर्व सैनिकों का भी पक्ष सुनेंगे

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान में ओबीसी आरक्षण में विसंगति के मसले पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान सामने आया है. जयपुर में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर हुई एक बैठक के बाद सीएम गहलोत ने कहा कि ओबीसी के नौजवानों की मांग जायज है और सरकार उनकी मांगों को लेकर गंभीर है. गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार किसी के साथ भी अन्याय नहीं होने देगी. बता दें कि गहलोत कैबिनेट की बैठक बुधवार शाम 5 बजे होनी थी जिसको लेकर माना जा रहा था कि इस मसले पर कुछ फैसला आ सकता है लेकिन अब कैबिनेट मीटिंग स्थगित कर दी गई है जिसके बाद 24 नवंबर को शाम 5 बजे बैठक होना प्रस्तावित है.

Advertisement

मालूम हो कि गहलोत सरकार में रहे पूर्व मंत्री हरीश चौधरी और अन्य कई विधायक ओबीसी आरक्षण की विसंगतियों को दूर करने की लंबे समय से सीएम गहलोत से मांग कर रहे हैं. वहीं राजस्थान कांग्रेस के मुखिया गोविंद सिंह डोटासरा ने ओबीसी आरक्षण आंदोलन के युवाओं से मुलाकात कर जल्द मामले में समाधान निकालने का आश्वासन दिया है.

Advertisement

Advertisement

वहीं ओबीसी आरक्षण के साथ पूर्व सैनिकों के नियमों में छेड़छाड़ का मसला भी उठ रहा है. हाल में पूर्व सैनिकों ने जयपुर में प्रदर्शन कर नियमों से छेड़छाड़ नहीं करने की मांग की. सीएम गहलोत ने बुधवार को कहा कि हम सैनिकों का सम्मान करते हैं और सरकार उनके हितों का ध्यान रखते हुए फैसला करेगी.

Advertisement

पूर्व सैनिकों का करते हैं सम्मान : गहलोत

Advertisement

गहलोत ने कहा कि ओबीसी आरक्षण के मामले में किसी के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए इसलिए हम कैबिनेट बैठक में हर पक्ष की बात सुनना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि ओबीसी युवाओं की मांग वाजिब है और 2018 में पिछली सरकार की एक तकनीकी खामी का उनको नुकसान उठाना पड़ रहा है.

Advertisement

गहलोत ने कहा कि पूर्व सैनिकों का हम सम्मान करते हैं, हम इस मामले में उनके हितों का भी ध्यान रखेंगे. गहलोत ने कहा कि हमनें 16 राज्यों में इस मसले पर सर्वे करवाया है जिसके बाद हम कैबिनेट में मंत्रणा कर राज्य में जल्द ही वही फॉर्मूला लागू करेंगे.

Advertisement

किसी के साथ अन्याय नहीं होगा : गहलोत

Advertisement

गहलोत ने कहा कि ओबीसी आरक्षण के मामले में कुछ लोग भ्रम फैला रहे हैं और इसे जातिगत मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहे हैं. सीएम ने कहा कि यह जाटों और राजपूतों का मुद्दा नहीं है, यह एक बेहद संवेदनशील मसला है जिस पर सरकार गंभीर है. गहलोत ने कहा कि समुदायों में आपस में दूरी बढ़ना किसी के लिए भी उचित नहीं है. सीएम ने आश्वासन दिलाते हुए कहा कि ओबीसी के युवाओं को निश्चित रहना चाहिए सरकार उनके साथ न्याय करेगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा:दिनभर में 85 मरीजों की फ्री कैंसर स्क्रीनिंग, हफ्तेभर बाद आएगी सभी की रिपोर्ट

Report Times

राजस्थान में किस रूट से एंट्री करेगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा? गहलोत-पायलट की रस्साकशी में बड़ा खेल

Report Times

हवेली तोड़ी, मलबा सड़क पर: रास्ता जाम होने से लोग परेशान, महिलाएं बैठी धरने पर

Report Times

Leave a Comment