Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

मंत्री रमेश मीणा के खिलाफ IAS अधिकारियों की गोलबंदी, अब मोर्चे पर उतरे IPS और IFS अफसर

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में विधानसभा चुनावों से महज एक साल पहले अफसरशाही और मंत्री के बीच तकरार खुलकर सामने आ गई है. पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा के बीकानेर कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल को कार्यक्रम के बीच में फोन उठाने पर फटकारने के बाद मामला लगातार तूल पकड़ रहा है. वहीं मंत्री मीणा के खिलाफ राजस्थान के आईएएस अधिकारी लामबंद हो रहे हैं. बताया जा रहा है कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब आईएएस एसोसिएशन किसी मंत्री से विवाद होने पर इस तरह से लामबंद हुआ है. मिली जानकारी के मुताबिक आईएएस एसोसिएशन ने दूसरी बार मुख्य सचिव ऊषा शर्मा से मुलाकात कर सीएम अशोक गहलोत से मंत्री मीणा के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

Advertisement

एसोसिएशन का साफ कहना है कि ऐसे माहौल में काम करना असंभव है. बता दें कि राजस्थान के राजनीतिक और अफसरशाही के इतिहास में यह पहली घटना है जब आईएएस अफसरों ने काम को लेकर अपने मुखिया को इस तरह अल्टीमेटम जारी किया है.

Advertisement

वहीं आईएएस अफसरों के अलावा अब मंत्री के खिलाफ आईपीएस और आईएफएस एसोसिएशन भी उतर गई है. दरअसल बुधवार को दोनों एसोसिएशन ने भी मंत्री रमेश मीणा के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने की अपील करते हुए मुख्य सचिव को पत्र लिखा है.

Advertisement

Advertisement

कार्रवाई की मांग पर अड़े अधिकारी

Advertisement

आईएएस एसोसिएशन के सचिव डॉ. समित शर्मा का कहना है कि अगर एक-दो दिनों में इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई तो अफसरों में रोष बढ़ जाएगा. वहीं गहलोत सरकार के मंत्री रमेश मीणा के खिलाफ आईएएस एसोसिएशन ने लगातार दूसरे दिन मुख्य सचिव से मुलाकात की और कार्रवाई को लेकर अपील की.

Advertisement

सीएस से मिलकर आईएएस कुंजीलाल मीणा, समित शर्मा सहित अन्य अधिकारियों ने अपनी शिकायतें रखी और बताया गया कि इस मामले में 140 से ज्यादा आईएएस का भी समर्थन मिला है जो मंत्री पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

Advertisement

बता दें कि मंत्री रमेश मीणा और आईएएस अधिकारियों के टकराव का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी करीब आधा दर्जन अधिकारियों के साथ मीणा की तकरार हो चुकी है. मंत्री का आईएएस रविशंकर श्रीवास्तव, जितेंद्र कुमार सोनी, विश्व मोहन शर्मा, आशीष गुप्ता, मुग्धा सिन्हा के साथ भी टकराव हो चुका है.

Advertisement

आईपीएस, आईएफएस अधिकारी हुए एकजुट

Advertisement

वहीं इस मामले में अब आईएएस अधिकारियों के अलावा आईपीएस, आईएफएस एसोसिएशन के अधिकारी भी एकजुट हो गए हैं. मुख्य सचिव से शिकायत करते हुए आईपीएस, आईएफएस एसोसिएशनने भी मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए ज्ञापन दिया गया. एसोसिएशन का कहना है कि मंत्री के इस तरह के व्यवहार से अधिकारियों के मनोबल कमजोर होता है.

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

पड़ोसी ने युवक की गर्दन पर कुल्हाड़ी मारी:घर के बाहर बैठकर मोबाइल पर बात कर रहा था,शराब के नशे में घर आकर झगड़ा किया

Report Times

राजस्थान ब्राह्मण महासभा की बैठक : प्रमोद अरडावतिया अध्यक्ष और राजेंद्र प्रसाद बने सचिव

Report Times

Anupama: बॉयफ्रेंड संदीप बसवाना संग शादी को लेकर बरखा ने तोड़ी चुप्पी, अश्लेषा सावंत ने कही ये बात

Report Times

Leave a Comment