Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशधर्म-कर्मबिहारस्पेशल

मोहन भागवत 4 दिनों के बिहार दौरे पर , जानिए RSS चीफ के लगातार सक्रिय होने की वजह

REPORT TIMES 

Advertisement

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत बिहार दौरे पर हैं, वह शुक्रवार को चार दिनों के बिहार दौरे पर पहुंचे हैं. 26 नवंबर को उन्होंने बक्सर में संत स्व. मामाजी के स्मरण में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत किया. इसके बाद शनिवार को पटना में राजेंद्र नगर स्थित विजय निकेतन में रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन 27 नवंबर को वे सुबह छपरा के मलखाचक में स्वतंत्रता सेनानियों के स्मरण में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे. भागवत यहां स्वतंत्रता सेनानी भगवान सिंह की प्रतिमा का अनावरण करेंगे.

Advertisement

बिहार दौरे के चौथे और अंतिम दिन 28 नवंबर को मिथिला प्रवास पर रहेंगे. वो दरभंगा और मधुबनी में संघ से जुड़े खास कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इस दौरान वो दरभंगा राज परिवार के अतिथि होंगे और कामेश्वर नगर स्थित रामबाग पैलेस परिसर में रहेंगे. संघ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सर संघ चालक मोहन भागवत 28 नवंबर को दरभंगा में स्वयं सेवकों को संबोधित करेंगे. कामेश्वर नगर के नागेंद्र झा स्टेडियम में इसकी तैयारी की जा रही है.

Advertisement

Advertisement

राज्य के चार प्रमुख शहरों में जाना अहम

Advertisement

मोहन भागवत इससे पहले 8 अक्टूबर को बक्सर सनातन संस्कृति समागम में पहुंचे थे. जून में वो मधुबनी आये थे और पिछले सप्ताह बक्सर. अब एक बार फिर से उनका बिहार आना और राज्य के चार प्रमुख शहरों में जाना काफी अहम माना जा रहा है. बक्सर पहुंचे मोहन भागवत ने भगवान श्रीराम के जीवन चरित्र का उल्लेख करते हुए कहा था-इच्छा पूरी करने के कर्म करना पड़ता है. त्याग और पुरुषार्थ करना पड़ता है.

Advertisement

संघ को हो रहा है बिहार में विस्तार

Advertisement

मोहन भागवत पिछले कुछ दिनों से लगातार बिहार में सक्रिय हैं. इनकी सक्रियता जमीन पर भी दिख रही है. एक आंकडे के मुताबिक 2021 में जहां 1033 जगहों पर 1406 संघ की शाखाएं लगती थी अब 2022 में 1075 स्थानों पर 1476 संघ की शाखाएं लग रही है. संघ की शाखाओं में बड़ी संख्या में लोग जा रहे हैं. इसके साथ ही संघ राष्टवाद को बढ़ावा देने के लिए लगातार कार्यक्रमों का भी आयोजन कर रही.

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

Netflix की वेब सीरीज ‘गंस एंड गुलाब्स’ में कुछ इस अंदाज में दिखेंगे राजकुमार राव, सामने आया फर्स्ट लुक

Report Times

‘हम लेस्बियन हैं…’ मुस्लिम टीचर संग भागी नाबालिग लड़की ने जारी किया वीडियो, बोली- बेवजह दंगा न करें

Report Times

खनन माफियाओं के खिलाफ सीएम भजनलाल ने सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश

Report Times

Leave a Comment