Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

देश में बज रहा राजस्थान के IAS का डंका, 2022 में 7 अफसरों को मिले नेशनल अवार्ड

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में आईएएस कैडर के लिए 2022 का साल काफी शानदार रहा जहां साल की शुरुआत में एक आईएएस अफसर को पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया और इसके बाद पिछले 15 दिनों में 3 आईएएस अफसरों को राष्ट्रीय स्तर पर अवॉर्ड दिए गए हैं. हाल में राजस्थान कैडर में अपने नवाचारों और पहल के लिए सुर्खियों में रहने वाले आईएएस अफसर डॉ. जितेंद्र कुमार सोनी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिल्ली में राष्ट्रीय स्तर पर अवॉर्ड दिया. सोनी फिलहाल अलवर के कलेक्टर हैं जिन्हें यह अवॉर्ड दिव्यांगों के लिए बेहतरीन काम करने के लिए दिया गया है.

Advertisement

बता दें कि सोनी से पहले 2022 में राजस्थान के 6 और आईएएस अधिकारियों को राष्ट्रीय स्तर पर अवॉर्ड दिए जा चुके हैं जिनमें 1 आईएएस अफसर को इस साल 2 नेशनल अवॉर्ड मिले हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक देश में उत्तर प्रदेश, बिहार और महाराष्ट्र राज्य के बाद सबसे ज्यादा सम्मानित होने वाले आईएएस अधिकारी राजस्थान से हैं.

Advertisement

वहीं राजस्थान कैडर में वर्तमान में कार्यरत 248 आईएएस अफसरों में 10 से अधिक अफसरों को राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री ने अवॉर्ड दिया है. मालूम हो कि वर्तमान में सीएमओ में शासन सचिव आईएएस गौरव गोयल को 2016 में पीएम मोदी ने अवॉर्ड दिया था.

Advertisement

Advertisement

2022 में ये रहे नेशनल अवॉर्ड विनर

Advertisement

कोरोना महामारी के दौरान सरकारी स्कूलों से पढ़ाई छोड़ चुके बच्चों में से करीब 90 प्रतिशत का वापस स्कूलों में नामांकन करवाने पर शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पीके गोयल को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड की तरफ से नवंबर 2022 में सम्मानित किया गया. वहीं चूरू के कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग को खेलो इंडिया योजना को कामयाब बनाने के लिए नेशनल एक्सीलेंसी अवॉर्ड दिया गया.

Advertisement

इसके अलावा सूचना व प्रौद्योगिकी विभाग में अतिरिक्त मुख्य सचिव आईएएस संदीप वर्मा को सरकारी विभागों में सामान खरीदने की प्रक्रिया को लेकर शानदार कामा करने पर अरुण जेटली नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फाइनेंशियल मैनेजमेंट की तरफ से जून 2022 में अवॉर्ड दिया गया.

Advertisement

वहीं हनुमानगढ़ की कलेक्टर रुक्मणि को नवंबर 2022 में ई-गवर्नेंस में बेस्ट काम के लिए अवॉर्ड दिया गया. इसके साथ ही आईएएस अंकित कुमार सिंह को 2022 में 2 बार नेशनल अवॉर्ड मिले हैं जहां जल संरक्षण व लघु उद्योगों को प्रमोट करने के लिए उन्हें अवॉर्ड दिया गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : शहर के वार्ड सात में पेयजल समस्या का हुआ समाधान,

Report Times

राजस्थान में पेशी के लिए आए गैंगस्टर संदीप सेठी को कोर्ट परिसर के पास गोली मार कर हत्या. गवाही देने आया था

Report Times

भारत की ऐसी 10 कारें जिसमें लगे हैं एक ही इंजन, नाम सुनकर रह जाएंगे हैरान!

Report Times

Leave a Comment