Report Times
latestOtherखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंस्पेशल

IND vs BAN: इशान और विराट खेले जोरदार, बांग्लादेश की बड़ी हार, 227 रन से जीता भारत

REPORT TIMES 

Advertisement

बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज में भारतीय टीम के साथ भी यही हुआ है. पहले दो वनडे हारकर भारत ने 3 वनडे की सीरीज भले ही गंवा दी. लेकिन आखिरी वनडे में दमदार जीत के साथ भारत ने बांग्लादेश के क्लीन स्वीप के अरमानों पर पानी फेर दिया. भारत ये सीरीज 1-2 से हार गया लेकिन इसके खत्म होते होते कुछ पॉजिटिव्स भी उसके लिए रहे. तीसरे वनडे में बांग्लादेश पर विशालकाय जीत में इशान किशन और विराट कोहली की भूमिका अहम रही.

Advertisement

इशान के दोहरे शतक और विराट के शतक का ही कमाल रहा, जिससे भारत वनडे में अपना चौथा सबसे बड़ा स्कोर बना सका. उसने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में पहले खेलते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 409 रन बनाए. जवाब में 410 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 200 रन भी नहीं बना सकी.

Advertisement

Advertisement

इशान और विराट खेले जोरदार

Advertisement

इशान किशन में वनडे इतिहास का सबसे तेज दोहरा शतक सिर्फ 126 गेंदों पर पूरा किया. उन्होंने अपनी फुल इनिंग में 131 गेंदों पर 210 रन बनाए, जिसमें 24 चौके और 10 छक्के शामिल रहे. इशान के अलावा विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ चौथा और अपने वनडे करियर का 44वां शतक ठोका. उन्होंने 91 गेंदों पर 113 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 190 गेंदों पर 290 की साझेदारी हुई.

Advertisement

मैदान के बीचो-बीच हुई इस पार्टनरशिप का असर ये हुआ कि टीम इंडिया के स्कोर बोर्ड पर रन इतने लटक गए, जैसे एवरेस्ट की चोटी हो. और जैसे एवरेस्ट की चोटी पर चढ़ना आसान नहीं होता,बांग्लादेशी टीम के लिए भी भारत के खड़े किए लक्ष्य से पार पाना मुश्किल हो गया.

Advertisement

बांग्लादेश ने जितने रन बनाए नहीं, उससे ज्यादा से हारा

Advertisement

बांग्लादेश की टीम भारत के दिए 410 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 200 रन भी नहीं बना सकी. जितने रन बांग्लादेश ने बनाए उससे ज्यादा के अंतर से भारत ने मुकाबला जीता. बांग्लादेश की टीम तीसरे वनडे में सिर्फ 182 रन ही बना सकी. वहीं भारत ने मैच 227 रन से जीता. दोनों टीमों के बीच का ये फर्क बताने को काफी रहा कि भारत ने मुकाबला एकतरफा तरीके से जीता.

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

पंचायत की दुकान का 3 साल तक किराया नहीं चुकाया:युवक ने किराए पर लेकर रुपए देने से किया मना, VDO ने मामला करवाया दर्ज

Report Times

सरपंच के बेटे ने किया नाबालिग से रेप, लड़की के 8 माह की गर्भवती होने पर खुला राज

Report Times

कोडरमा : डोमचांच बाजार रोड में आर्थिक तंगी के कारण एक युवक ने लगाई फांसी

Report Times

Leave a Comment