Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमजोधपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

राजस्थानः जोधपुर में दिनदहाड़े गैंगवार; डंपर से स्कॉर्पियो तोड़ा, भाग रहे युवक को मारी गई गोली

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में एक के बाद एक करके गैंगवार की घटनाएं सामने आ रही हैं. अब नया मामला जोधपुर से आया है. जिले के माता का थान थाना इलाके में व्यस्त सड़क पर दिनदहाड़े फायरिंग और गैंगवार की घटना सामने आई है. इस दौरान एक स्कॉर्पियो में तोड़फोड़ का मामला भी सामने आया है. एक बोलेरो और एक डंपर की मदद से टक्कर मारकर स्कॉर्पियो को तोड़ दिया गया.

Advertisement

घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें पहले एक डंपर ने स्कॉर्पियो को टक्कर मारी और बोलेरो सवार बदमाशों ने स्कॉर्पियो सवार युवक को सड़क पर पटक कर मारपीट की, उसके बाद फायरिंग कर एक युवक को घायल कर दिया. घटना के दौरान बदमाशों ने क्षेत्र में दहशत फैलाते हुए हवाई फायरिंग भी की जिससे एक युवक घायल हो गया. उस युवक के साथ जमकर मारपीट भी की गई है.

Advertisement

Advertisement

बोलेरो-डंपर ने तोड़ी स्कॉर्पियो कार

Advertisement

दरअसल, यह घटना जोधपुर के माता का थान थाना क्षेत्र इलाके की है. जहां अचानक सुबह एक स्कॉर्पियो पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया. पहले बोलेरो की मदद से स्कॉर्पियो को टक्कर मारी गई और फिर डंपर की मदद से स्कॉर्पियो को पूरी तरह तोड़ दिया गया. जब युवक स्कॉर्पियो से उतरकर भागने की कोशिश करने लगा तो लोगों ने पीछा कर उसके साथ मारपीट करते हुए उस पर फायरिंग कर दी जिसमें वह घायल हो गया.

Advertisement

जब तक स्थानीय लोग कुछ समझ पाते हमलावर वहां से भाग चुके थे. वहीं घायल युवक को अस्पताल पहुंचा गया. इस घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोग मौके पर इकट्ठा हो गए और माता का थान थाने से पुलिस भी मौके पर पहुंची. बड़ी संख्या में लोगों ने रास्ता रोककर नाराजगी जताते हुए कहा कि आए दिन यहां ऐसी वारदातें देखने को मिल रही हैं. लोगों ने मांग की कि इस इलाके में रात 11 बजे से सुबह 5 तक भारी वाहनों की नो एंट्री लगाई जाए ताकि इस तरह की घटनाएं नहीं हो और यहां पुलिस जाब्ते की तैनाती की जाए.

Advertisement

जल्द पकड़ेंगे आरोपियों कोः DCP अमृता

Advertisement

घटना की सूचना मिलने पर एफएसएल की टीम को भी मौके पर बुलाया गया. इस बीच रास्ता रोक रही भीड़ ने एक व्यक्ति की जमकर पिटाई कर दी जिसे पुलिस के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर छुड़वाया. लोगों का कहना था कि उसमें से एक व्यक्ति के पास एक पिस्टल थी जिससे वह उन्हें धमका रहा था.

Advertisement

इस बीच डीसीपी डॉक्टर अमृता दुहन भी मौके पर पहुंचीं और लोगों से समझाइश भी की. डीसीपी ने कहा कि अब वह खुद इस पूरी घटना की मॉनिटरिंग करेंगी और आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए टीमें गठित की जा रही है. डीसीपी के आश्वासन के बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ और जाम किया रास्ता खोला गया.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सीकर के एक प्राइवेट बैंक कर्मचारी ने एक परिवार से 23 लाख रुपए हड़पे

Report Times

देशव्यापी आह्वान पर चिड़ावा में भी चक्का जाम

Report Times

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से हाल ही में बढ़ाई गई रेपो रेट के कारण जिलेवासियों पर ब्याज का बोझ बढ़ गया है। आरबीआई ने रेपो रेट में 0.40 फीसदी की बढ़ोतरी की है। इसका सीधा असर आम कर्जदारों पर पड़ेगा। यानी महंगाई कम करने के लिए बढ़ाई गई रेपो रेट कर्जदारों पर बोझ बन गई। आरबीआई के इस फैसले के बाद, देश के सभी बैंक ब्याज दर में 0.40 प्रतिशत की वृद्धि भी लागू करते हैं तो जिलेवासियों पर औसतन महीने का 29.30 करोड़ रुपए का बोझ बढ़ेगा। यानी सालाना 351.60 करोड़ ज्यादा चुकाने होंगे। कोरोना में देश की अर्थव्यवस्था को पुनः पटरी पर लाने के लिए मई 2020 में रेपो रेट कम कर 4% की गई थी। इसके परिणामस्वरूप इन 2 वर्षों में देश में कुल 1146201 करोड़ के लोन की वृद्धि हुई। अब कोरोना के बाद आमजन को महंगाई से निजात दिलाने के लिए आरबीआई ने रेपो रेट में बदलाव किया है। हर 2 माह में मौद्रिक नीति बनाई जाती है। मौद्रिक नीति में आरबीआई द्वारा देश में पैसे के सर्कुलेशन व लोन के मध्य तालमेल बनाया जाता है तथा महंगाई को नियंत्रित किया जाता है।

Report Times

Leave a Comment