Report Times
latestOtherझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

कहीं चले थप्पड़ तो कहीं जूतमपैजार, आपस में लड़ रहे बीजेपी कार्यकर्ता…ये कैसा जन आक्रोश ?

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान में कांग्रेस राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के सहारे चुनावों की ओर बढ़ रही है जहां राहुल अपनी राजनीतिक जमीन की तलाश में है वहीं कांग्रेस की राज्य इकाई विधानसभा चुनावों को लेकर सियासी हवा भांप रही है. वहीं दूसरी तरफ मुख्य विपक्षी दल भी जमीन पर उतरा हुआ है जहां बीजेपी   निकाल रही है जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी के जनाक्रोश रथ निकल रहे हैं जहां बीजेपी नेता गहलोत सरकार की विफलताओं को जनता के बीच रख रहे हैं लेकिन बीते कुछ दिनों से बीजेपी की जनाक्रोश रैली कई और कारणों से चर्चा में है.

Advertisement

दरअसल जनाक्रोश रैली में कहीं नेता आपस में उलझ रहे हैं, कहीं रथ में बैठने को लेकर लड़ाई हो रही है, कहीं वर्चस्व को लेकर आपस में थप्पड़ चल रहे हैं, ऐसे में बीजेपी की जनाक्रोश यात्रा सूबे की सरकार के खिलाफ माहौल बनाने के बजाय अंदरूनी कलह को लेकर छाई हुई है. हालांकि बीजेपी नेताओं का कहना है कि जनता के मन में गहलोत सरकार के खिलाफ आक्रोश है और हर दिन शिकायत पेटी में लोग शिकायत डाल रहे हैं.

Advertisement

बता दें कि बीजेपी के ‘जन आक्रोश अभियान’ के तहत साल के आखिरी 15 दिनों में आक्रोश यात्राएं अब विधानसभा स्तर पर निकाली जाएंगी. इसके अलावा जन आक्रोश यात्राओं के साथ ही पार्टी का ‘बूथ महासंपर्क अभियान’ भी चलाया जाएगा.

Advertisement

Advertisement

माइक के लिए मंच पर भिड़े नेता

Advertisement

हाल में जयपुर में बीजेपी नेताओं के बीच आपस में ही कुछ जगह आक्रोश दिखाई दिया जहां शहर के किशनपोल विधानसभा क्षेत्र में जन आक्रोश यात्रा के दौरान सांसद दीया कुमारी के भाषण के बाद माइक को लेकर पूर्व विधायक और पूर्व उपमहापौर आपस में उलझ गए.

Advertisement

दरअसल सांसद का सम्बोधन पूरा होते ही पूर्व डिप्टीमेयर मनीष पारीक ने उनसे माइक ले लिया लेकिन इतने में ही पूर्व विधायक मोहनलाल गुप्ता ने भी माइक पकड़ने की कोशिश की और दोनों में काफी देर मंच पर खींचतानी चलती रही. वहीं इस खींचतान को देखकर सांसद और कार्यकर्ता हैरान रह गए.

Advertisement

अलवर में चले थप्पड़

Advertisement

वहीं बीते मंगलवार को अलवर जिले के थानागाजी में जनाक्रोश यात्रा में बीजेपी की दो महिला नेताओं में जमकर मारपीट हुई. घटना की एक वीडियो भी वायरल हुआ है जिसके मुताबिक दोनों नेताओं ने जमकर एक दूसरे पर थप्पड़ बरसाए. हालांकि कुछ देर बाद वहां मौजूद लोगों को बीच बचाव कर मामला शांत करना पड़ा.

Advertisement

वहीं इससे पहले बैठक में भी दो बीजेपी नेता आपस में भिड़ गए थे जहां दोनों के बीच जमकर बहस हुई. बताया जा रहा है कि हाथापाई कर रही महिलाओं में बीजेपी से दावेदारी कर रही रूबिया उपाध्याय हैं जो जन आक्रोश यात्रा में महिला बीजेपी कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा के साथ भिड़ गई.

Advertisement

झुंझुनूं में आपस में उलझे कार्यकर्ता

Advertisement

वहीं झुंझुनूं के उदयपुरवाटी में बीते दिनों जन आक्रोश रैली में बीजेपी कार्यकर्ता आपस में उलझ गए. कार्यकर्ताओं ने इस दौरान कहा कि हमने बीजेपी को वोट दिया लेकिन हमारी सुध नहीं ली गई. वहीं मामला तूल पकड़ते देख वहां मौजूद सांसद नरेंद्र कुमार वहां से रवाना हो गए. इसके बाद कार्यकर्ताओं के आपसी विवाद का यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया. हालांकि कई नेताओं ने कार्यकर्ताओं को समझाने का भी प्रयास किया.

Advertisement

वर्चस्व की लड़ाई में उलझी बीजेपी

Advertisement

वरिष्ठ पत्रकार ओम सैनी यात्रा को लेकर सामने आ रही घटनाओं पर कहते हैं कि बीजेपी की जन आक्रोश यात्रा में फिलहाल तो प्रांतीय नेताओं की आपसी कलह दिखाई दे रही है और राज्य इकाई के नेता गहलोत सरकार के खिलाफ माहौल नहीं बना पा रहे हैं.सैनी कहते हैं कि इसके समानांतर निकल रही राहुल गांधी की यात्रा को राजस्थान में जोरदार समर्थन मिल रहा है. वहीं पार्टी की अंदरूनी खींचतान पर सैनी कहते हैं कि अनुशासन के लिए प्रसिद्ध बीजेपी आलाकमान फिलहाल लोकल लीडर्स को बांध नहीं पा रहा है और स्थानीय नेता सरकार के खिलाफ काम करने के बजाय टिकट पक्की करने की होड़ में उलझे हुए हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

पचेरी कलां में बड़ी संख्या में कॉरोना पॉजिटिव, 29 तक लगाया कर्फ्यू

Report Times

चिड़ावा : मालियों की बगीची में अंशावतार के संग विराजे हैं रुद्र

Report Times

चिड़ावा की वाल्मीकि बस्ती में आयोजित किया जा रहा निशुल्क चिकित्सा शिविर, विधायक चंदेलिया ने किया शुभारंभ

Report Times

Leave a Comment