Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राहुल ने निकाला 2023 का फॉर्मूला, गहलोत की योजना और मंत्रियों की पदयात्रा से सधेगा राजस्थान!

REPORT TIMES 

Advertisement

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की राजस्थान की भारत जोड़ो यात्रा का मंगलवार को आखिरी और 16वां दिन है जहां यात्रा 23 किलोमीटर का सफर पूरा कर अलवर के रास्ते हरियाणा में प्रवेश कर जाएगी. राहुल गांधी ने राजस्थान में पिछले 15 दिनों में 500 से अधिक किलोमीटर का सफर तय किया है जहां उन्होंने राजस्थान के सियासी मूड को भांपने के साथ ही कांग्रेस को 2023 के लिए एकजुटता के साथ सरकार की योजनाओं को जनता के बीच ले जाने का आदेश दिया है. वहीं राहुल ने गहलोत कैबिनेट के मंत्रियों को सीधा जनता से जुड़ाव रखने के लिए पदयात्रा करने के सुझाव के साथ ही स्थानीय कार्यकर्ताओं की सरकार तक पहुंच आसान करने की भी पैरवी की है. माना जा रहा है कि राहुल ने सूबे के सियासी हालातों को देखते हुए गहलोत और पायलट गुट के बीच सुलह के रास्ते आगे बढ़ने की इच्छा जाहिर की है. हालांकि यात्रा के राजस्थान में रहने के दौरान बयानबाजी और आपसी छींटाकशी का दौर एकदम शांत ही रहा है. वहीं राहुल ने यात्रा के आखिरी दिन से पहले सोमवार को मालाखेड़ा में एक जनसभा की और इसके बाद शाम में सर्किट हाउस में कांग्रेस नेताओं की क्लास ली. बंद कमरे में करीब डेढ घंटे तक चली बैठक के बाद कयास लगाए जाने लगे कि राजस्थान को लेकर कोई फैसला हो सकता है लेकिन राहुल ने 2023 के लिए कांग्रेस नेताओं को फॉर्मूला बताया है.

Advertisement

गहलोत के मंत्री निकालें पदयात्रा

Advertisement

राहुल गांधी ने सोमवार को मालाखेड़ा की जनसभा के दौरान कहा कि हम साढ़े तीन हजार किमी चल रहे हैं, चलने से शरीर की कई बीमारियों का इलाज हो जाता है. राहुल ने कहा कि मैं राजस्थान की पूरी कैबिनेट को सलाह देना चाहता हूं कि वह राजस्थान की सड़कों पर हर महीने में एक बार 15 किलोमीटर की पदयात्रा निकाले.

Advertisement

Advertisement

राहुल ने कहा कि पदयात्रा के दौरान लोगों से सीधा संवाद होगा और लोग मिलेंगे तो उनकी समस्या खत्म हो जाएगी. उन्होंने कहा कि मंत्री जब पैदल चलेंगे तो कोई आदमी छुप नहीं सकता है और इससे कांग्रेस पार्टी, राजस्थान और सभी लोगों का फायदा होगा.

Advertisement

कार्यकर्ताओं के सामने की रस्सी तोड़ें

Advertisement

वहीं जनसभा के दौरान राहुल गांधी ने यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि जब हम पैदल चलते हैं तो यात्रा के दौरान सामने एक रस्सी होती है जिसके अंदर सारे सीनियर नेता रहते हैं लेकिन रस्सी के बाहर लोकल नेता रहते हैं.

Advertisement

राहुल ने कहा कि हमें इस रस्सी को तोड़ना पड़ेगा जिसका मतलब है कि हमारे कार्यकर्ता, हमारे लोकल नेताओं की आवाज सरकार और उनके ऑफिसों में सुनाई देनी चाहिए. राहुल ने कहा कि स्थानीय नेताओं को उचित सम्मान मिलेगा तो संगठन मजबूत होगा.

Advertisement

योजनाओं का करें जमकर प्रचार

Advertisement

वहीं सर्किट हाउस की बैठक में राहुल ने कहा कि राजस्थान सरकार की योजनाएं काफी अच्छी है और जनता में इनका क्रेज दिखाई दे रहा है. उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार की योजनाओं से हर वर्ग के लोगों को सीधी राहत मिली है और अब समय है कि इन योजनाओं को जनता के बीच कैसे भुनाया जाए. राहुल ने कहा कि सरकार की योजनाओं के प्रचार के लिए सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को एकजुट हो जाना चाहिए.

Advertisement

वहीं आपसी खींचतान पर राहुल ने दो टूक में कहा कि जो पार्टी के लिए मेहनत करेगा उसे उसकी मेहनत का फल जरूर मिलेगा ऐसे में हर किसी को धैर्य बनाकर जनता का भरोसा जीतने पर काम करना चाहिए. राहुल ने कहा कि कौन नेता क्या कर रहा है इसकी रिपोर्ट कांग्रेस आलाकमान तक पहुंच जाती है और जो पार्टी के लिए अच्छा काम करेगा उसे पार्टी मौका देगी.

Advertisement

गहलोत और पायलट को सीख

Advertisement

इसके अलावा राहुल ने राजस्थान से जाने से पहले अशोक गहलोत और सचिन पायलट को अनुशासन का पाठ पढ़ाया और पार्टी सूत्रों का कहना है कि बीते दिनों हुई दोनों नेताओं और उनके समर्थकों के बीच की बयानबाजी से राहुल गांधी खुश नहीं हैं.राहुल ने सर्किट हाउस में हुई बैठक में गहलोत और पायलट को पार्टी को मजबूत करने के निर्देश दिए हैं. वहीं दोनों नेताओं को सख्त हिदायत देकर कहा गया है कि वह एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी से बचे इससे पार्टी को नुकसान होता है. बैठक में राहुल ने कहा कि नेताओं को निजी हितों से ऊपर पार्टी के लिए सोचना चाहिए.

Advertisement
Advertisement

Related posts

IPL 2022: लखनऊ टीम में शामिल हैं ये खिलाड़ी

Report Times

चिड़ावा : राजस्थान क्रीडा परिषद अध्यक्ष पूनियां का किया अभिनन्दन

Report Times

रमजान का पहला जुमा: रमजान के पहले जुमे को मस्जिद में 2 साल बाद सामूहिक नमाज, कोरोना में थी रोक

Report Times

Leave a Comment