Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशलहरियाणा

‘मंत्री-विधायक सड़कों पर चलें, धक्के खाएं और घुटने छिलाएं; राहुल का कांग्रेस नेताओं को संदेश

REPORT TIMES 

Advertisement

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा बुधवार को हरियाणा पहुंच गई है. यात्रा राजस्थान में अपना 15 दिनों का सफर पूरा कर सुबह हरियाणा पहुंची जहां नूंह के मुंडका बॉर्डर पहुंची जहां हरियाणा कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने यात्रा का स्वागत किया और   के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अगुवाई में हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष उदयभान और भूपेंद्र हुड्डा को यात्रा का फ्लैग सौंपा गया. वहीं इस दौरान राहुल गांधी ने संबोधित करते हुए कहा कि मुझे खुशी हुई कि राजस्थान के मुख्यमंत्री और प्रदेशाध्यक्ष ने फैसला किया है कि राजस्थान के सभी मंत्री, नेता महीने मे एक बार 15 किलोमीटर पैदल चलेंगे और जनता के बीच जाकर उनकी समस्याएं सुनकर काम करेंगे.

Advertisement

वहीं उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि यह मत सोचिए कि ये नई लड़ाई है, ये लड़ाई हजारों साल पुरानी है और यात्रा को कोई भी ताकत नहीं रोक सकती है. इससे पहले नूंह में फ्लैग एक्सचेंज समारोह के दौरान राहुल मंच पर एक नेताओं के सेल्फी लेने के कारण गुस्सा भी हुए और राहुल ने बहुत गुस्से में एक नेता का हाथ झटक दिया.

Advertisement

Advertisement

सड़कों पर चलें, जनता को सुनें : राहुल

Advertisement

राहुल ने हरियाणा में प्रवेश करने के बाद कहा कि मुझे खुशी हुई कि राजस्थान के मुख्यमंत्री और प्रदेशाध्यक्ष ने फैसला किया कि राजस्थान के मंत्री, नेता महीने मे एक बार 15 किलोमीटर पैदल चलेंगे और मैं खरगे जी से कहूंगा, मेरा सुझाव है कि जहां भी कांग्रेस की सरकार बने हमारी कैबिनेट, मंत्री, विधायकों और नेताओं को महीने में कम से कम एक दिन सड़कों पर पैदल चलना चाहिए और धक्के खाने चाहिए, गिरना चाहिए, घुटने छिलने चाहिए.

Advertisement

नेता घंटों लंबे भाषण देने से बचें : राहुल

Advertisement

राहुल ने कहा कि इस यात्रा में हमें बहुत सीखने को मिला है और यात्रा में हम लंबे भाषण नहीं देते हैं, हम सुबह 6 बजे चलना शुरू कर देते हैं और 6-7 घंटे लगातार चलते हैं और फिर महज 15 मिनट का भाषण देते हैं.

Advertisement

उन्होंने कहा कि आजकल नेताओं की आदत हो गई है वह चाहे कांग्रेस, बीजेपी, समाजवादी किसी पार्टी के हों वह भाषण देने में ही विश्वास रखते हैं. राहुल ने कहा कि आजकल नेता और जनता के बीच खाई बन गई है और नेता जनता की बात सुनने की जरूरत महसूस नहीं करदते हैं.

Advertisement

नेताओं के चेहरे पर नहीं है थकान

Advertisement

राहुल ने कहा कि मुझे किसी भी सुबह थकान महसूस नहीं हुई है और शाम को आप लोग मेरा चेहरा देखना, कोई थकान नहीं होती है. राहुल ने बताया कि यहां राजस्थान के नेता बैठे हैं, अशोक गहलोत, गोविंद डोटासरा, सचिन पायलट, हरीश चौधरी बैठे हैं इन सभी का चेहरा देखिए, यह हर दिन 25 किलोमीटर चले हैं लेकिन इनके चेहरों पर कोई थकान नहीं है.

Advertisement

‘नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलनी है;

Advertisement

वहीं राहुल ने मालाखेड़ा की सभा की बात को फिर दोहराया और कहा कि यात्रा का मतलब यही है कि बीजेपी के नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलनी है. राहुल ने कहा कि जब भी यह लोग इस देश में नफरत फैलाने निकलते हैं, हमारी विचारधारा के लोग मोहब्बत फैलाना शुरू कर देते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

शिवालयों में आस्था का सैलाब : शिवरात्रि पर शिव को रिझा रहे श्रद्धालु

Report Times

मोरबी ब्रिज हादसे से जुड़ी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई; मुकर्रर हुई तारीख

Report Times

देश के 5 मेडिकल कॉलेजों में खुलेगा खेल चिकित्सा विभाग, भोपाल का गांधी मेडिकल कॉलेज भी शामिल

Report Times

Leave a Comment