Report Times
latestखेल

…तो विराट और रोहित को भी बाहर कर देंगे: गंभीर ने राहुल को दी सलाह

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने केएल राहुल को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की सलाह दी है क्योंकि टीम में कोई भी अनफिट नहीं है। खराब प्रदर्शन के बाद, उन्हें श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज़ से हटा दिया गया था और वन डे सीरीज़ के लिए उप-कप्तान के रूप में भी हटा दिया गया था। उन्हें जल्द ही टीम में अपनी काबिलियत साबित करनी होगी।

Advertisement

उन्होंने बांग्लादेश दौरे पर केवल एक 50 से अधिक का स्कोर बनाया, जो शुरुआती वन डे मैच में आया था। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में जगह नहीं मिली थी। हालांकि, बीसीसीआई ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि उन्हें बाहर किया गया है या आराम दिया गया है। ऐसे में गौतम गंभीर का कहना है कि राहुल को चयनकर्ताओं के बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहिए, क्योंकि यह ऐसी चीज है जो आपके बस में नहीं है। गंभीर ने कहा कि अगर राहुल चयनकर्ताओं के बारे में सोचेंगे तो इससे उन पर अनावश्यक दबाव बनेगा।

Advertisement

गौतम गंभीर ने कहा, “आप केवल वही नियंत्रित कर सकते हैं जो आप नियंत्रित कर सकते हैं। आप चयनकर्ताओं को नियंत्रित नहीं कर सकते, अगली श्रृंखला में क्या होने वाला है, आप इसे नियंत्रित नहीं कर सकते। आगे तीन वनडे मैच हैं। यदि आप उन्हें खेलते हैं, तो बस वर्तमान में रहें। आप केवल इतना ही नियंत्रित कर सकते हैं। जिस क्षण आप बेकाबू चीजों के बारे में सोचना शुरू करते हैं, आप अपने आप पर अनुचित दबाव डालते हैं।”

Advertisement

गंभीर ने आईपीएल के पिछले सीजन में राहुल के साथ मिलकर काम किया था, जहां वे लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर थे। गंभीर ने कहा कि नाम और प्रतिभा टीम में जगह की गारंटी नहीं दे सकते और राहुल को अपनी काबिलियत साबित करने के लिए श्रीलंका वनडे में प्रदर्शन करना होगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान: सवाई माधोपुर में बड़ा हादसा, ताजिया जुलूस में घुसी पिकअप; कई लोगों को रौंदा

Report Times

IPL 2024, PBKS vs SRH: पंजाब ने टॉस जीता, हैदराबाद की पहले बल्लेबाजी, देखें प्लेइंग 11

Report Times

गहलोत जिद पर अड़े ? CM ने आलकमान को दिया संदेश- राजस्थान की पिच पर ही करेंगे बैटिंग

Report Times

Leave a Comment