Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

राजस्थान 5वीं 8वीं बोर्ड एग्जाम के लिए एप्लिकेशन शुरू, जल्द भरें फॉर्म

राजस्थान

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान शिक्षा विभाग की तरफ से 5वीं और 8वीं बोर्ड एग्जाम के लिए एप्लिकेशन फॉर्म जारी हो चुके हैं. एप्लिकेशन फॉर्म भरने की शुरुआत 5 जनवरी, 2023 से हो गई.  RAJASTHAN  में 5वीं और 8वीं क्लास में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को बताया जाता है कि वे 16 जनवरी तक एप्लिकेशन फॉर्म भर कर सकते हैं. शिक्षा विभाग की तरफ से इस संबंध में गाइडलाइंस भी जारी कर दी गई है. इसमें बताया गया है कि अप्लाई करने के दौरान एप्लिकेशन फॉर्म मॉड्यूल में हर स्टूडेंट की पूरी जानकारी देखी जा सकेगी.

गाइडलाइंस में बताया गया है कि स्टूडेंट्स का डिटेल्स का मिलान जब स्कूल के डाटा के साथ होगा, तभी एप्लिकेशन फॉर्म को सब्मिट या लॉक किया जाएगा. राजकीय विद्यालय, राजकीय संस्कृति विद्यालय, मूक बधिर विद्यालय, अंध विद्यालय और प्राइवेट स्कूलों समेत अन्य शिक्षण संस्थान, जहां पांचवीं और आठवीं के बच्चे पढ़ाई करते हैं, को स्टूडेंटस के ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म भराने होंगे.

Advertisement

16 जनवरी के बाद भरे जाने वाले फॉर्म को स्वीकार नहीं किया जाएगा. ऐसे में स्टूडेंट्स को बताया जाता है कि वे तय समय पर एप्लिकेशन फॉर्म को फिल करें, ताकि किसी भी तरह की परेशानी से बचा जा सके. स्टूडेंट्स को बताया जाता है कि अगर उन्हें बोर्ड एग्जाम एप्लिकेशन फॉर्म भरने में किसी भी तरह की दिक्कत होती है, तो वे अपने स्कूल से संपर्क कर सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

जयपुर में ठंड से बढ़ी सर्दी की छुट्टियां

Advertisement

वहीं, राजस्थान में कड़ाके की ठंड का दौर जारी है और गुरुवार रात को राज्य में कई जगहों पर पारा शून्य तक गिर गया. हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार से लोगों को शीत लहर के प्रकोप से थोड़ी राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार रात को बीकानेर और सीकर में पारा गिरकर शून्य डिग्री पर पहुंच गया. वहीं, फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 0.7 डिग्री, चूरू में 1.0 डिग्री, अंता बारा में 1.1 डिग्री, नागौर में 1.7 डिग्री और वनस्थली में 1.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Advertisement

दूसरी ओर, राज्य में लगातार बढ़ रही सर्दी को देखते हुए राजधानी जयपुर में 8वीं तक के स्कूलों में सर्दी की छुट्टियों को बढ़ा दिया गया है. अब 14 जनवरी तक सर्दी की छुट्टी के चलते स्कूल बंद रहने वाले हैं. इससे पहले छुट्टियों को 5 जनवरी से बढ़ाकर 7 जनवरी तक किया गया था.

Advertisement

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

एनकाउंटर की धमकी देकर लूट लिए एक करोड़, DSP के सामने हुई पहचान तो फरार हो गया इंस्पेक्टर

Report Times

फिर माहौल बिगाड़ने की कोशिश! शिव मूर्ति तोड़ी, नोट पर लिखा- हिंदुओं को मार दूंगा…

Report Times

सुबह पांच बजे अचानक आई तेज आवाज, मौत

Report Times

Leave a Comment