Report Times
latestOtherअलवरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

अलवर: आफत बनी भेड़ की पूंछ, फिर मुद्दा गरमाने से गांव में तनाव; पुलिस तैनात

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान के अलवर जिले में दो समुदायों के बीच भेड़ चराने को लेकर बवाल का मामला फिर से गरमा गया है. जिले के नौगांवा तहसील के नारथला गांव में भेड़ चराने निकले सोहनलाल की भेड़ की पूंछ इमरान नामक व्यक्ति द्वारा काट देने के बाद दो समुदायों के बीच लगातार तनाव जारी है. अब इस घटना के विरोध में हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने रविवार को पीड़ित सोहनलाल के समर्थन में यहां प्रदर्शन किया. अब पुलिस ने इस पूरे मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. रामगढ़ के डीएसपी देशराज गुर्जर ने जानकारी देते हुए बताया कि इस दौरान 11 लोग जख्मी हुए हैं और 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं पूरे मामले को लेकर दोनों ही तरफ से शिकायत दर्ज कराई गई थी जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है

Advertisement

डीएसपी का कहना है कि इस मामले में जल्द ही औऱ भी लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी. फिलहाल गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. मालूम हो कि भेड़ की पूंछ काटने के बाद 1 जनवरी को दोनों पक्षों की ओर से जबरदस्त पथराव हुआ था जिसमें करीब 20 लोग घायल हुए थे. वहीं पथराव की इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से जमकर पत्थर और लाठी-डंडे बरसाए गए थे.

Advertisement

Advertisement

हिंदू संगठन हुए आग बबूला

Advertisement

बता दें कि भेड़ की पूंछ काटने पर दो पक्षों के बीच हुई लड़ाई का वीडियो वायरल होने के बाद से ही गांव में तनाव बना हुआ है. वहीं वीडियो सामने आने के बाद हिंदू संगठन लगातार अपना आक्रोश जता रहे हैं और रविवार को उग्र प्रदर्शन किया गया. ऐसे में पुलिस ने अब मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए गांव में पुलिस बल की तैनाती की है.

Advertisement

भेड़ की पूंछ पर गांव में हंगामा

Advertisement

बताया जा रहा है कि 1 जनवरी को सोहनलाल अपनी भेड़ें और बकरियां लेकर लालदास मंदिर के बाहर चराने के लिए निकला था जहां कुछ दूरी पर गांव का ही रहने वाला इमरान अपने भाई के साथ भेड़ चरा रहा था लेकिन चरने के दौरान सोहनलाल की एक भेड़ इमरान की भेड़ बकरियों के साथ चली गई जिसके बाद इमरान ने भेड़ की पूंछ काट दी और विरोध करने पर गाली-गलौज करने लगा.वहीं इस मामले में सोहनलाल की तरफ से आरोप लगाया गया है कि इमरान और उसके साथ 40 से 50 लोगों ने लाठी-डंडों और अन्य हथियारों से हमला किया जिसमें कई महिलाओं को भी डंडे मारे गए.

Advertisement
Advertisement

Related posts

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

Report Times

जयपुर: सेंट्रल जीएसटी की इंटेलीजेंस विंग जयपुर का बड़ा खुलासा

Report Times

महाराष्ट्र के कई इलाकों में अगले 5 दिन होगी मूसलाधार बरसात, 2 जुलाई से जोर बढ़ेगा और, IMD अलर्ट

Report Times

Leave a Comment