Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

बलात्कारियों पर उग्र तेवर, माफिया पर एक्शन…क्या 2023 से पहले विपक्ष को मुद्दाविहीन कर देंगे गहलोत !

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले गहलोत सरकार पेपर लीक माफिया और कानून व्यवस्था को लेकर कड़ी कसती हुई नजर आ रही है. बीते दो दिनों से राजधानी    में पेपर लीक माफियाओं के खिलाफ सरकार के एक्शन और हाल में सीएम अशोक गहलोत का उदयपुर में बलात्कारियों को लेकर दिया गया बयान दिखाता है कि कांग्रेस चुनावों से पहले इन दो मसलों पर बीजेपी को मौका नहीं देना चाहती है. जानकारों का कहना है कि गहलोत बीजेपी के पास सरकार को घेरने के मुद्दे जैसे महिलाओं की सुरक्षा, कानून व्यवस्था और पेपर लीक की अब हवा निकालने के मूड में दिखाई दे रहे हैं. गहलोत चुनावों से पहले अपनी जनकल्याणकारी योजना और घोषणाओं के इतर अब इन दो मसलों पर एक्शन मोड में आ गए हैं.

Advertisement

वहीं बीते दिनों उदयपुर में मुख्यमंत्री ने बलात्कारियों को लेकर जिस तरह का आक्रामक बयान दिया था उससे यह संकेत मिल रहे हैं कि चुनावी साल में सरकार की पूरी कोशिश है कि कानून व्यवस्था को किसी भी हाल में चुस्त दुरुस्त किया जाए. मालूम हो कि सरकार की योजनाओं के इतर विपक्षी दल बीजेपी सरकार पर कानून व्यवस्था औऱ लगातार हो रहे पेपर लीक पर हमलावर हैं.

Advertisement

Advertisement

विपक्ष मुद्दा विहीन ना कर दे गहलोत !

Advertisement

दरअसल अशोक गहलोत सरकार की योजनाओं की चर्चा इस बार देशभर में हो रही है जहां चिरंजीवी योजना और शहरी रोजगार योजना को लेकर काफी लोगों में उत्साह का माहौल है. वहीं बीजेपी पिछले काफी समय से सरकार को महिला सुरक्षा और पेपर लीक पर घेर रही है जिसके बाद अब गहलोत सरकार के इन दो मसलों पर एक्शन के बाद माना जा रहा है विपक्ष के पास सरकार को घेरने के लिए शायद ही कोई ज्वलंत मुद्दा बचेगा.

Advertisement

इसके अलावा सीएम गहलोत खुद और कांग्रेस के कई नेता कह चुके हैं कि पहली बार राजस्थान में सरकार के खिलाफ किसी भी तरह की विरोधी लहर नहीं है और चुनावी साल में किसी प्रकार का कोई नकारात्मक माहौल नहीं है. हालांकि चुनावी साल कई मायनों में अहम भी माना जा सकता है जहां अशोक गहलोत अभी अपने तीसरे कार्यकाल का आखिरी बजट भी पेश करने वाले हैं.

Advertisement

केंद्र सरकार को घेरने की रणनीति

Advertisement

वहीं पूर्वी राजस्थान नहर योजना को लेकर गहलोत लगातार केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा कर बीजेपी पर निशाना साधते हैं. गहलोत जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को घेरते हैं. जानकारों का कहना है कि गहलोत की लगातार राज्य से केंद्र को घेरने की रणनीति राज्य में बीजेपी को कमजोर करने की दिशा में ही प्रयास है.

Advertisement

इसके अलावा सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली योजना को लेकर गहलोत अपने पक्ष में माहौल तैयार करना चाहते हैं और इस मसले पर वह केंद्र पर निशाना साधने से नहीं चूक रहे हैं. हाल में सीएम ने कहा कि बीजेपी की केंद्र सरकार ओपीएस के खिलाफ है और वह सरकारी कर्मचारियों का पैसा रोकना चाहती है.

Advertisement

गहलोत पेश करेंगे आखिरी बजट

Advertisement

इधर अशोक गहलोत 23 जनवरी से शुरू हो रहे विधानसभा के बजट सत्र में राजस्थान का बजट पेश करने जा रहे हैं. बजट को लेकर फिलहाल जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक सरकार का बजट इस बार महिलाओं और युवाओं पर केंद्रित रहेगा. इसके अलावा गहलोत बजट में राजस्थान में नए जिलों को लेकर बहुप्रतीक्षित घोषणा भी कर सकते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

श्री और हरि एक दूसरे के पूरक – तिवाड़ी भागवत कथा में हुआ श्रीकृष्ण- रुक्मणि विवाह, कथा वाचक के सानिध्य में मनाई गई खुशियां

Report Times

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर पर हमला करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार, अंबाला कोर्ट में सरेंडर की थी तैयारी

Report Times

राजस्थान: प्यार की खातिर फिजिकल टीचर ने चेंज करवाया जेंडर, नेशनल प्लेयर संग लिए सात फेरे

Report Times

Leave a Comment