Report Times
latestOtherअलवरकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

8 ATM कार्ड,4 मोबाइल, स्वाइप मशीन…11 करोड़ ऐंठने वाले साइबर ठगों के पास से मिला और बहुत कुछ

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के अलवर में गोविंदगढ़ पुलिस ने साइबर ठगी के पैसे निकालने वाले शातिर गैंग के तीन बदमाशों को धर दबोचा है. इनके पास से क्रेटा कार सहित सवा लाख रुपए किए जब्त किए गए हैं. पुलिस ने साइबर ठगी के पैसे निकालने वाले गैंग के तीन ठगों को पीएनबी बैंक के एटीएम बूथ के पास से पकड़ा, जिनके पास 8 एटीएम कार्ड, 4 मोबाइल ,एक स्वाइप मशीन, एक क्रेटा कार और सवा लाख रुपए नगद जब्त किए हैं. थाना अधिकारी ताराचंद शर्मा ने बताया कि गोविंदगढ़ क्षेत्र के कुछ गांव में साइबर क्राइम के मामले बढ़े हैं, इसीलिए पुलिस अधीक्षक की तरफ से एक टीम का गठन किया गया जो साइबर ठगों की निशानदेही कर उनको कठोर सजा दिलाएगी.

Advertisement

Advertisement

इसी के तहत गोविंदगढ़ पुलिस ने एसआई मनोज यादव के नेतृत्व में गोविंदगढ़ पीएनबी बैंक के एटीएम के पास तीन ठगों को एटीएम से पैसे लेते हुए पकड़ लिया. आरोपी पुलिस टीम को आता देख हड़बड़ाकर अपनी कार में जाने लगे, तभी एसआई मनोज यादव ने उनको रुकवा कर उनसे पूछताछ की तो वह डर गए. थाने लाकर पुलिस की ओर से सख्ती से पूछताछ की गई तो ठगों ने सारा सच उगल दिया.पुलिस ने बताया कि वह पिछले 2 से 3 साल में लोगों को शिकार बनाकर करीब 11 करोड़ रुपये अलग-अलग बैंक खातों में डलवा चुके हैं. पुलिस ने कयूम, कैफ खां और जहीर खान को मामले में गिरफ्तार किया है. आरोपी भरतपुर के जुरहड़ा थाना के सहसन गांव के रहने वाले हैं.

Advertisement

अलग-अलग बैंक खातों में पड़वाए 11 करोड़

Advertisement

सभी आरोपी विभिन्न तरीकों से ऑनलाइन ठगी कर बैंक के खातों में लोगों से धोखाधड़ी करके पैसे डलवाते थे. इन पैसों को तीनों मिलकर अलग-अलग एटीएम कार्ड्स से निकालकर अपना कमीशन काटते थे. इसके बाद वह बाकी पैसों को राहुल धानका को दे देते थे. जिसके एटीएम कार्ड का इस्तेमाल रकम निकालने के लिए करते थे उसको 500 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से कमीशन भी देते थे. आरोपी पिछले 2 से 3 साल में अलग-अलग बैंक खातों में करीब 11 करोड़ रुपए डलवा चुके हैं.

Advertisement

Advertisement

ब्लैकमेल करके ऐंठते थे रकम

Advertisement

वह आसपास के इलाकों के एटीएम से रकम निकालकर इकट्ठा लेते हैं. इसके बाद जिस-जिसका जितना कमीशन फिक्स होता है उतना सभी को बांट देते हैं. आरोप है कि ये लोग लड़की बनकर पहले फ्रेड रिक्वेस्ट भेजते थे फिर अश्लील बातों के बाद न्यूड फोटो और वीडियो लेकर रकम ऐंठने के लिए दबाव बनाते थे.इन तीनों आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहा से उन्हें 3 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है. पुलिस को ठगी की और भी वारदात का खुलासा होने की संभावना है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अनशन के जरिए क्या संदेश देना चाहते हैं सचिन पायलट?

Report Times

बरेली का सीरियल किलर! 190 दिन और एक ही पैटर्न पर 9 हत्याएं, पुलिस की 9 टीमें खाली हाथ

Report Times

प्रशासन शहरों के संग शिविर शुक्रवार  से

Report Times

Leave a Comment