Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेशपंजाबबिहारमौैसमराजस्थानस्पेशलस्वास्थ्य-और-फिटनेसहरियाणा

इन राज्यों के स्कूलों में बढ़ सकती हैं सर्दी की छुट्टियां, जानें कब तक बंद रहेंगे

REPORT TIMES 

Advertisement

देश की राजधानी दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत अन्य राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ऐसे में इन राज्यों में स्कूलों की WINTER VICATION बढ़ाए जा सकते हैं. कल यानी 16 जनवरी 2023 सोमवार से कई राज्यों में स्कूलों को खोलने का आदेश था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब एक सप्ताह और स्कूल बंद रह सकते हैं. हरियाणा में स्कूल 23 जनवरी, 2023 सोमवार को खुलेंगे.

Advertisement

राजधानी दिल्ली में कड़ाके की सर्दी के मद्देनजर सरकार ने आदेश दिया है कि शिक्षा निदेशालय के तहत सभी प्राइवेट स्कूल 15 जनवरी तक बंद रहेंगे. दिल्ली सरकार ने प्राइवेट स्कूलों के एडवाइजरी जारी की थी. दिल्ली में कुछ स्कूल 8 जनवरी तक बंद थे और 9 जनवरी से खुलने वाले थे. बाद में इसे बढ़ाकर 15 जनवरी 2023 तक किया गया. अब एक बार फिर डेट आगे बढ़ सकती है.

Advertisement

Advertisement

बंद रह सकते हैं राजस्थान के स्कूल

Advertisement

राजस्थान में लगातार बढ़ती सर्दी को देखते हुए शिक्षा विभाग अलर्ट मोड पर है. गुरुवार को शिक्षा विभाग के निदेशक गौरव अग्रवाल ने प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में आज 15 जनवरी तक छुट्टियां घोषित करने के लिए जिला कलेक्टर को अधिकृत किया है. बताया जा रहा है कि ठंड में राहत नहीं होने के चलते छुट्टियां बढ़ाई जा सकती हैं.

Advertisement

UP के स्कूलों में छुट्टियां

Advertisement

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज यानी 15 जनवरी तक स्कूल बंद है. उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में इन दिनों स्कूल बंद हैं. बलिया, मैनपुरी, लखनऊ, गोरखपुर, प्रयागराज और वाराणसी समेत कई जिलों में 14 जनवरी तक के लिए विंटर वेकेशन का ऐलान किया गया था. अब स्कूलों को कुछ दिन और बंद रखा जा सकता है.

Advertisement

हरियाणा में बढ़ी छुट्टियां

Advertisement

हरियाणा Directorate ऑफ स्कूल एजुकेशन ने कड़ाके की ठंड को देखते हुए प्रदेश में शीतकालीन अवकाश बढ़ाने का फैसला किया है. निदेशालय ने शुक्रवार को राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश 21 जनवरी तक बढ़ा दिया है. अब UP में स्कूल 23 जनवरी, 2023 सोमवार को खुलेंगे.

Advertisement

बिहार में ठंड से राहत नहीं

Advertisement

बिहार में कड़ाके की ठंड जारी है. कई जिलों में कक्षा एक से लेकर 10वीं तक के स्कूल बंद हैं. कुछ जिलों में खुल गए हैं तो कुछ को अभी बंद रखा गया है. जिलाधिकारी और जिला शिक्षा पदाधिकारी के निर्देश पर स्कूलों को बंद किया गया था. बिहार में कड़ाके की ठंड कम नहीं हो रही है. ऐसे में स्कूल अभी बंद ही रखा जा सकता है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बीजेपी का मिशन यूपी: सोनिया गांधी की सीट समेत 15 सीटों पर ‘शाह नीति’

Report Times

नगरपालिका इस कैम्प में बांटे 14 पट्टे

Report Times

पाली : इलाज के 1.25 करोड़ के लिए MBBS डिग्री गिरवी रखी, बोला- 7 जन्म का वादा है, मरने कैसे देता

Report Times

Leave a Comment