Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

ड्राइवर का बेटा निकला ‘किडनैपर’, मांगी 2 करोड़ की फिरौती; पुलिस की वर्दी पहन किया था अपहरण

REPORT TIMES 

Advertisement

राजधानी जयपुर में पुलिस की वर्दी में आए चार बदमाशों द्वारा एक होटल कारोबारी के अपहरण मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है. कारोबारी से मारपीट कर उसके परिजनों से 2 करोड़ की फिरौती की डिमांड करने और फिर 50 लाख रुपए वसूलने के आरोप में जयपुर पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पुलिस ने आरोपियों के पास 24 लाख रुपए नकद, 2 पिस्टल, कारतूस और वारदात के दौरान इस्तेमाल की गई एक पुलिस की वर्दी और बैज भी बरामद किया है. पुलिस का कहना है कि कारोबारी को पहले से शक था कि वारदात को अंजाम उसके किसी परिचित या करीबी ने ही दिया है. वहीं आरोपियों से पूछताछ के बाद पता चला है कि पीड़ित कारोबारी के ड्राइवर के तौर पर काम कर चुके एक शख्स के बेटे ने ही वारदात की साजिश रची और अपने दोस्तों के साथ मिलकर अंजाम दिया. बता दें कि पुलिस ने मामले में सुमंत मीणा, मुनेश, महेश और नितेश को गिरफ्तार किया है जहां सुमंत कारोबारी के ड्राइवर रह चुके पंखीराम का बेटा है जो मुख्य साजिशकर्ता है. पुलिस का कहना है कि चारों आरोपियों के अलावा इनका एक अन्य साथी हीरालाल फरार है.

Advertisement

पुलिसकर्मी बन जबरन कार में डाला

Advertisement

घटना के मुताबिक मुहाना के रहने वाले 58 साल के होटल कारोबारी अजय मंगल ने शनिवार को जयपुर के शिप्रापथ पुलिस थाने में एक रिपोर्ट दर्ज करवाई जिसके मुताबिक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरिशंकर ने बताया कि कारोबारी से मारपीट कर उसके परिजनों से दो करोड़ की फिरौती की मांग की गई जिसके बाद परिजनों के 50 लाख रुपए देने पर बदमाशों ने कारोबारी को छोड़ा और फरार हो गए. वहीं बदमाशों ने कारोबारी को जान से मारने की धमकी भी दी.

Advertisement

Advertisement

पीड़ित मंगल ने पुलिस को बताया कि दो दिन पहले वह होटल जाने के लिए सुबह 10 बजे जब घर से निकला था तो रास्ते में एक मारुति स्विफ्ट डिजायर उसकी कार के सामने आकर रुकी और कार से पुलिस वर्दी पहने एक युवक उसके पास आया और बोला कि 31 दिसंबर, 2022 की रात को तुम्हारी कार कहां थी, हमारे साहब जानना चाहते हैं.

Advertisement

वहीं इसके बाद वह उसे स्विफ्ट डिजायर कार की तरफ ले गया, जहां अंदर बैठे अन्य 4 लोगों ने उसे जबरन कार में बिठा लिया और उसे मुहाना की ओर ले गए. इसके बाद बदमाशों ने उसके साथ अपनी कार में मारपीट की और परिजनों को फोन कर फिरौती मांगी. वहीं कारोबारी को पैसे नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी और पिस्तौल भी दिखाई. पुलिस का कहना है कि कारोबारी को पहले से शक था कि अपहरणकर्ता उसे पहले से जानते हैं.

Advertisement

ड्राइवर का बेटा ही निकला किडनैपर

Advertisement

बदमाशों के दो करोड़ की फिरौती मांगने पर पीड़ित ने अपने मोबाइल से दो-तीन परिचितों को पैसों का इंतजाम करने के लिए कहा जिसके बाद उसके परिजनों ने 50 लाख का इंतजाम किया और इस पर बदमाशों ने पैसे लेने के लिए अजमेर रोड़ पर उसके परिजनों को बुलाया और पैसे लेकर फरार हो गए. वहीं कारोबारी को वहीं पर गाड़ी से नीचे उतार गए. पुलिस को मामले की जानकारी मिलने पर कारोबारी के यहां काम करने वाले सभी पूर्व कर्मचारियों का डेटा निकलवाया गया और उनकी पृष्ठभूमि की जांच की गई.

Advertisement

डीसीपी (दक्षिण) योगेश गोयल ने बताया कि पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि लखीराम और पंखीराम उसके यहां ड्राइवर का काम करते थे और 5 साल पहले उन्होंने भी कारोबारी से 10-15 लाख रुपए वसूले थे. पुलिस के मुताबिक पंखीराम के बेटे सुमंत मीणा और उसके दोस्तों ने पैसे के लिए कारोबारी अजय मंगल के अपहरण की योजना बनाई और वह 50 लाख रुपए लेकर फरार हो गए.

Advertisement
Advertisement

Related posts

रेलवे स्टेशन को एयरपोर्ट से भी अच्छा बना दूंगा, जोधपुर में बोले पीएम मोदी

Report Times

एक परिवार पर थी कमान… आदमपुर की हार से फिर शैलजा VS हुड्डा, कांग्रेस में संग्राम

Report Times

दिल्ली में नशा तस्करों के खिलाफ बड़ा एक्शन, 100 जगहों पर छापेमारी; 43 गिरफ्तार

Report Times

Leave a Comment