Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

नहीं बदलेंगे पुरानी पेंशन बहाली का फैसला, CM गहलोत बोले-सुरक्षित होगा कर्मचारियों का भविष्य

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि राज्य सरकार पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) बहाली के अपने फैसले पर अडिग है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कर्मचारी राज्य सरकार का एक अभिन्न अंग हैं. सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम छोर तक पहुंचाने में कर्मचारियों की महत्वपूर्ण भूमिका है. सीएम गहलोत ने ये बात बुधवार को शासन सचिवालय में कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बजट पूर्व संवाद को संबोधित करते हुए कही. एक आधिकारिक बयान के अनुसार सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा पिछले चार सालों में कर्मचारी कल्याण में अभूतपूर्व फैसले लिए गए हैं. उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के भविष्य की सुरक्षा को देखते हुए मानवीय दृष्टिकोण से हमने पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) को फिर से लागू किया. ओपीएस लागू होने से कर्मचारी भविष्य की चिंता से मुक्त होकर जिम्मेदारी के साथ कार्य कर सकेंगे. बयान के मुताबिक अशोक गहलोत ने कहा कि ओपीएस के फैसले पर राज्य सरकार अडिग है.

Advertisement

Advertisement

बजट के लिए ले रहे सभी वर्गों के सुझाव-गहलोत

Advertisement

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि योजनाओं के निचले स्तर तक प्रभावी क्रियान्वयन में कर्मचारी एक अहम कड़ी के रूप में कार्य करते हैं. उनकी सरकार राज्य कर्मचारियों के हित में निरंतर कार्य कर रही है.उन्होंने कहा कि कर्मचारी संगठन अपने महत्वपूर्ण सुझावों के माध्यम से आगामी बजट को समावेशी और लोक कल्याणकारी बना सकते हैं. बजट के लिए राज्य सरकार सभी वर्गों के प्रतिनिधियों से सुझाव ले रही है.

Advertisement

रिटायर्ड कर्मचारियों को मिलेगा OPS का फायदा

Advertisement

बता दें कि गहलोत सरकार राज्य के रिटायर्ड कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना के तहत भुगतान करने जा रही है. इस योजना का फायदा राज्य के करीब 3500 रिटायर्ड कर्मचारियों को मिल सकता है. अब सीएम अशोक गहलोत ने भी साफ कर दिया है कि राज्य सरकार अपने फैसले पर अडिग है. सरकार पुरानी पेंशन बहाली के फैसले को नहीं बदलेगी.

Advertisement

कर्मचारियों के हित में लिए फैसला

Advertisement

राजस्थान सरकार 8 फरवरी को अपना बजट पेश करेगी. इस बार के बजट में युवाओं, महिलाओं और खिलाड़ियों पर सरकार का पूरा फोकस रहेगा. वहीं रिटायर कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम का तोहफा भी मिलने जा रहा है.इसके साथ ही सीएम गहलोत ने साफ कर दिया है कि उनका यह फैसला नहीं बदलेगा. उन्होंने कहा कि कर्मचारी सरकार का एक अहम हिस्सा हैं, सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को वह लोगों तक पहुंचाने का काम करते हैं.उनकी सरकार ने कर्मचारियों के हित में बहुस से फैसले अब तक लिए हैं.

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

BJP का गढ़ है अजमेर उत्तर सीट, क्या कांग्रेस लगा पाएगी सेंध

Report Times

12वीं बोर्ड की परीक्षा फरवरी के अंतिम सप्ताह में, 10वीं की मार्च में संभव, टाइम टेबल इसी सप्ताह होगा जारी

Report Times

पूर्व CM वसुंधरा राजे के दूध-नींबू वाले बयान पर अशोक गहलोत का पलटवार, कह दी ये बड़ी बात

Report Times

Leave a Comment