Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान विधानसभा में पेपरलीक पर जोरदार हंगामा, BJP विधायकों ने लहराई तख्तियां

REPORT TIMES 

Advertisement

राजधानी जयपुर में 15वीं राजस्थान विधानसभा का 8वां सत्र सोमवार से शुरू हो गया जहां राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण के साथ सत्र की शुरूआत की गई. वहीं बजट सत्र की शुरूआत होने के साथ ही सदन में जोरदार हंगामा हुआ जहां राज्यपाल का अभिभाषण शुरू होते ही बीजेपी विधायकों ने पेपर लीक का मुद्दा उठाते हुए सीबीआई जांच की मांग की और गहलोत सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पढ़ना शुरू करते ही नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया खड़े हो गए और पेपर लीक पर सरकार पर हमला किया. इस दौरान बीजेपी विधायकों ने ‘राज्य सरकार वीक है, हर पेपर लीक’ है के नारे लगाए. बता दें कि मौजूदा गहलोत सरकार का यह आखिरी बजट सत्र है जहां इस बार बजट सत्र को दो चरणों में चलने की संभावना है. पहला चरण बजट से पहले होगा. वहीं अभिभाषण पर चर्चा के बाद कुछ दिन के लिए विधानसभा की बैठक स्थगित की जाएगी. इसके बाद 8 फरवरी को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बजट पेश करेंगे.

Advertisement

Advertisement

बीजेपी विधायकों ने की जमकर नारेबाजी

Advertisement

सत्र की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी विधायकों ने सदन में मांग रखी कि पेपर लीक मामले की CBI से जांच कराई जाए. नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि राजस्थान में लगातार परीक्षाओं के पेपर लीक हो रहे हैं और युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ हो रहा है, आप पर संविधान की रक्षा का दायित्व है, ऐसे कैसे चलेगा. वहीं इसके बाद बीजेपी विधायकों ने वेल में आकर नारेबाजी और हंगामा शुरू कर दिया. बीजपी विधायकों ने पेपरलीक मामले की सीबीआई जांच की मांग पर सदन में तख्तियां लहराई. इधर राज्यपाल ने 21 मिनट तक विपक्ष के हंगामे के बीच अभिभाषण पढ़ना शुरू किया और हंगामे के कारण वह इसे पूरा नहीं पढ़ पाए और इसे बीच में ही छोड़ दिया. मालूम हो कि पिछली बार की हंगामे से बजट सत्र की शुरुआत हुई थी जहां पिछले साल भी बजट सत्र के दौरान पेपर लीक का मुद्दा छाया रहा था.

Advertisement

गहलोत बोले- हमें बीजेपी से ज्यादा चिंता

Advertisement

वहीं सदन की कार्यवाही के बाद सीएम अशोक गहलोत ने कहा किपेपर लीक की चिंता इनसे ज्यादा हमें है और विपक्ष जानबूझकर यह नाटक कर रहा है ताकि जनता में हमारी उपलब्धि ना पहुंच सके. सीएम ने कहा कि हमारी योजनाओं की जानकारी जनता तक नहीं पहुंचाने के लिए सदन में राज्यपाल का अभिभाषण नहीं होने दिया गया.

Advertisement

बजट सत्र का कामकाज तय करेंगे जोशी

Advertisement

वहीं राज्यपाल के अभिभाषण के बाद सदन की कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है. वहीं सदन में दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि देने के साथ ही जोधपुर के भूंगरा में शादी समारोह के दौरान हुए सिलेंडर ब्लास्ट में मृतकों को भी सदन में श्रद्धांजलि दी जाएगी. इधर विधानसभा की कार्यवाही स्थगित होने के बाद स्पीकर सीपी जोशी की अध्यक्षता में सदन की कार्य सलाहकार समिति की एक बैठक होगी जहां सत्र के दौरान का कामकाज तय किया जाएगा. वहीं राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस के दिन और उस पर सरकार की तरफ से जवाब का दिन भी तय किया जाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

आठवीं कक्षा की छात्रा से आठ आरोपियों ने किया दुष्कर्म, पैसे ना देने पर वायरल किया वीडियो

Report Times

चिड़ावा : पहली तेज बारिश से गड़बड़ाया शहर का ड्रेनेज सिस्टम

Report Times

उद्धव ठाकरे द्वारा बुलाई गई बैठक में शिवसेना के सात सांसदों ने भाग नहीं लिया

Report Times

Leave a Comment