Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 50 लाख का सोना, अंडरवियर में कैप्सूल छुपाकर लाए थे तस्कर

REPORT TIMES 

Advertisement

राजधानी जयपुर  में कस्टम विभाग के अफसरों की ओर से लगातार किए जा रहे एक्शन के बावजूद सोने की तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है. दुबई और शारजहां के रास्ते से सोने की तस्करी के आए दिन हैरान कर देने वाले मामले सामने आ रहे हैं. अब जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ताजा मामला सामने आया है जहां कस्टम विभाग की टीम ने सोमवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए दो यात्रियों से भारी मात्रा में सोना जब्त किया है. मिली जानकारी के मुताबिक कस्टम के अफसरों ने शारजहां की फ्लाइट से जयपुर आए दो यात्रियों के पास कुल 956 ग्राम सोना पकड़ा गया है.अधिकारियों का कहना है कि एक यात्री ने ट्रैक पेंट में और दूसरे यात्री के अंडरवियर में दो सिलिकॉन रबर के कैप्सूल मिले जिसके अंदर सोना छुपा रखा था. वहीं यात्रियों को संदिग्ध पाए जाने के बाद एयरपोर्ट पर उनको रोककर तलाशी ली गई जिसके बाद सोना बरामद किया गया.

Advertisement

Advertisement

50 लाख से ऊपर है कीमत

Advertisement

वहीं सोना तस्करी के एक साथ पकड़े गए दोनों मामलों में यात्री शारजहां की फ्लाइट से जयपुर आए थे जहां एक यात्री से 380 ग्राम सोना बरामद किया गया जिसकी बाजार कीमत 22.23 लाख रुपए बताई जा रही है जिसने ट्रैक पेंट में नीचे की तरफ पेस्ट फॉर्म में सोना छुपा रखा था. वहीं दूसरे यात्री से 33.70 लाख रुपए कीमत का 576 ग्राम सोना बरामद किया गया है जिसने अंडरवियर में दो सिलिकॉन रबर के कैप्सूल छुपा रखे थे जिनके अंदर सोना छुपाया हुआ था.

Advertisement

स्पीकर में छिपा कर लाया सोना

Advertisement

वहीं बीते महीने जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने 14 दिसंबर की देर रात और 15 दिसंबर की सुबह लगातार दो कार्रवाई की जहां दोनों कार्रवाईयों में दो अलग-अलग यात्रियों के कब्जे से पौने 4 किलोग्राम सोना जब्त किया गया जिसकी कीमत करीब 2 करोड़ 20 लाख रुपए बताई गई.कस्टम की ओर से की गई पहली कार्रवाई में दुबई से जयपुर एयरपोर्ट पहुंची फ्लाइट में एक यात्री के पास संदिग्ध सामान होने की सूचना मिलने के बाद उसके पास स्पीकर में चुम्बक के स्थान पर सोने की दो प्लेट मिली. वहीं एक दूसरे यात्री के पास तलाशी के दौरान यात्री जूते में छिपा हुआ 254 ग्राम सोना मिला जिसकी कीमत 14 लाख 19 हजार 860 रुपए आंकी गई.

Advertisement
Advertisement

Related posts

ट्रेन के साथ पहुंची खुशियां:प्रयागराज एक्सप्रेस को चिड़ावा में सांसद ने दिखाई हरी झंडी, लोगों ने मुंह मीठा कराकर जताई खुशी

Report Times

महालक्ष्मी धाम में हुआ तुलसी संग सालिग्राम का विवाह

Report Times

चिड़ावा : एसडीएम ने किया तैयारियों का निरीक्षण

Report Times

Leave a Comment