Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

टोंक: दो सगी बहनों सहित 3 बच्चियों की तालाब में डूबकर मौत, पिता का रो-रोकर बुरा हाल

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान के टोंक जिले के देवली में बीते मंगलवार को एक दर्दनाक हादसा सामने आया जहां नाड़ी (पानी का गड्ढा) में डूबने से तीन बच्चियों की मौत हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक गांवड़ी पंचायत के कल्याणपुरा गांव में एक सरकारी स्कूल के पास बनी पानी की नाड़ी में तीन बालिकाओं ने डूबने के बाद दम तोड़ दिया. घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया है. वहीं बालिकाओं के नाड़ी में डूबने के बाद गांव वालों ने आनन-फानन में उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन दो बालिकाओं के शव पानी से बाहर निकाले गए. वहीं घटना की सूचना पर देवली थाना पुलिस मौके पर पहुंची जिसके बाद पुलिस की मदद से तीसरी बालिका के शव को भी बाहर निकाल लिया गया. बताया जा रहा है कि मृतक बालिका में एक 9 साल की किरण और 7 साल की रिया दोनों सगी बहनें थी. वहीं इन दोनों के साथ एक हम उम्र की एक और बच्ची है जिसकी पहचान अंतिमा मीणा है.

Advertisement

Advertisement

पिता का रो-रोकर बुरा हाल

Advertisement

वहीं घटना के बाद दोनों बहनों के पिता नंदकिशोर मीणा को गांव वाले ढांढस बंधा रहे हैं लेकिन पिता का रो-रोकर बुरा हाल है. फिलहाल दोनों बहनों के शव देवली ट्रॉमा सेंटर लाए गए हैं. थानाधिकारी देवली जगदीश मीणा का कहना है कि घटनास्थल के पास किसी के नहीं होने से यह साफ नहीं हो पाया है कि हादसा कैसे हुआ. वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि किसी एक के नाड़ी में गिर जाने पर उसे बचाने के चक्कर में तीनों बालिकाएं डूब गई होंगी. इसके अलावा पुलिस का कहना है कि बच्चियां शौच के लिए तालाब के किनारे पहुंची होंगी जहां ढलान पर उनका पैर फिसल गया होगा जिसके बाद एक-एक कर तीनों डूब गई होंगी.

Advertisement

गणतंत्र दिवस की कर रही थी तैयारियां

Advertisement

मृतक बालिकाओं के परिजनों का कहना है कि तीनों बालिकाएं गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाली थी जिसे लेकर वह ड्रेस आदि की तैयारियों में जुटी हुई थी. वहीं स्कूल से आने के बाद तीनों बालिकाएं काफी देर से लापता थी जिसके बाद उनकी तलाश करते-करते परिजन नाड़ी के समीप पहुंचे जहां उनकी चप्पल पानी में तैरती हुई दिखाई दी. इस पर परिजनों और ग्रामीणों को शंका हुई और तलाश करने पर नाड़ी से रिया और किरण के शव निकले. इसके बाद रात के अंधेरे की वजह से तीसरी बालिका के शव निकालने में पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी.

Advertisement

ग्रामीणों ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन

Advertisement

देवली थाना अधिकारी जगदीश मीणा ने बताया कि उन्हें देर शाम घटना की जानकारी मिली थी जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे तब तक गांव वालों की मदद से रिया और किरण नाम की दो बच्चियों को पानी से बाहर निकाल लिया गया था. वहीं कुछ देर रेस्क्यू के बाद तीसरी बच्ची किरण के शव को भी देर रात तक पुलिस ने बरामद किया. फिलहाल पुलिस ने शव का पंचनामा तैयार कर शव मोर्चरी में रखवा दिए गए हैं और परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुस्लिम प्रभाव वाली सीटें भी भाजपा ने कैसे जीत लीं

Report Times

‘कुछ दिन पहले रिनोवेशन, फिर कैसे गिरा पुल?’ मोरबी हादसे पर अशोक गहलोत ने उठाए सवाल

Report Times

राजस्थान की सिवाना सीट पर 25 सालों से हार रही कांग्रेस, इस बार बिगड़ेगा BJP का भी खेल!

Report Times

Leave a Comment