Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

किरोड़ी लाल को दिल्ली में मिलेगी कुर्सी! BJP नेताओं ने अचानक बढ़ाई नजदीकियां; साथ आई वसुंधरा

REPORT TIMES 

Advertisement

राजधानी जयपुर के सियासी गलियारों में इन दिनों राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र के अलावा एक और नेता की चर्चा है. दरअसल पेपर लीक मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर पिछले 7 दिनों से अपने समर्थकों और युवाओं के साथ खुले आसमान के नीचे बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा धरने पर डटे हुए हैं. बीजेपी सांसद लगातार गहलोत सरकार पर हमलावर हैं और पेपर लीक माफिआयों के खिलाफ सीबीआई एक्शन लेने की मांग कर रहे हैं. राजस्थान विधानसभा में भी मंगलवार को प्रश्नकाल के दौरान किरोड़ी लाल मीणा के धरने का मसला बीजेपी उठा सकती है. इधर किरोड़ीलाल को अब धरने पर बीजेपी नेताओं का भी साथ मिलने लगा है जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में उनके दिल्ली जाने की चर्चा भी तेज हो गई है. मालूम हो कि पूर्व सांसद के कई धरने प्रदर्शनों से जहां बीजेपी नेताओं ने दूरी बना रखी थी लेकिन दूसरी तरफ पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के समर्थन देने के बाद अचानक से हवा का रूख बदल गया और कई बीजेपी नेता किरोड़ी से मुलाकात करने पहुंचे. हालांकि विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ सांसद से पहले मिलने जा चुके हैं.

Advertisement

Advertisement

किरोड़ी के साथ उतरी वसुंधरा राजे

Advertisement

किरोड़ीलाल के चल रहे धरने पर हाल में बीजेपी की राष्ट्रीय मंत्री अलका सिंह गुर्जर उन्हें समर्थन देने पहुंची थी जो कभी दौसा जिले की बांदीकुई सीट से बीजेपी की विधायक भी रही हैं. दिल्ली की टीम से किसी नेता के सांसद के धरने पर जाने के बाद राजस्थान में हलचल तेज हो गई. वहीं अलका सिंह के धरने पर जाने के ठीक दो घंटे बाद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने किरोड़ी लाल को समर्थन दे दिया. राजे ने ट्वीट कर किरोड़ी लाल को समर्थन दिया और गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला. राजे ने कहा कि राजस्थान सरकार युवाओं के सपने कुचल रही है, युवाओं का यह जनाक्रोश इस सरकार के डूबते जहाज में अंतिम कील साबित होगा, सरकार को यह भी याद रहे कि युवाओं को अपना हक दिलाने के लिए संघर्ष कर रहे सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा अकेले नहीं है, हम सब उनके साथ हैं. बता दें कि राजे ने कई दिनों बाद खुलकर किसी धरने का समर्थन किया है. वहीं इधर चर्चा इस बात की भी है कि सांसद किरोड़ी को शीर्ष नेतृत्व की ओर से कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. हालांकि संभावित केंद्रीय मंत्रिमंडल फेरबदल में भी किरोड़ी लाल मीणा को मंत्री बनाए जाने की चर्चा चल रही है.

Advertisement

बीजेपी के कई नेताओं का समर्थन

Advertisement

वहीं इधर रविवार को वसुंधरा ने किरोड़ी के समर्थन देने के ऐलान करने के बाद ही सोमवार सुबह सांसद रामचरण बोहरा, बीजेपी नेता अशोक परनामी और पूर्व मंत्री रोहिताश शर्मा धरना स्थल पर सांसद को समर्थन देने पहुंचे. मालूम हो कि बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अशोक परनामी और रोहिताश शर्मा दोनों ही राजे के करीबी माने जाते हैं. वहीं दोनों नेताओं से मुलाकात के बाद किरोड़ी लाल ने कहा कि यह मुद्दा राजनीति का नहीं, बल्कि बेरोजगारों को न्याय दिलाने का है. इसके अलावा सांसद के धरना स्थल पर सोमवार को अजमेर उत्तर से विधायक वासुदेव देवनानी, पूर्व मंत्री कैलाश वर्मा, पूर्व विधायक डॉ सुरेश चौधरी, पूर्व विधायक कन्हैया लाल मीणा, पूर्व विधायक मोती लाल, पूर्व विधायक गोपी चंद गुर्जर सहित कई नेता पहुंचे.

Advertisement

धरना स्थल पर आ चुके हैं केंद्रीय मंत्री

Advertisement

गौरतलब है कि सांसद के धरने पर इससे पहले केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान और विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ भी पहुंचे थे जहां पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मांग का बीजेपी नेताओं ने समर्थन किया था. सांसद किरोड़ी का कहना है कि जब तक गहलोत सरकार पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मंजूरी नहीं देगी तब तक उनका अनशन जारी रहेगा. हालांकि इस मामले पर 24 जनवरी को विधानसभा में चर्चा हो चुकी है जिसमें सरकार की ओर से जवाब भी दिया जा चुका है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान विस्फोट केस में फरार दो आतंकी पुणे से अरेस्ट, पेट्रोलिंंग टीम को गच्चा देकर भाग निकला एक बदमाश

Report Times

उदयपुर में गर्ल्स हॉस्टल में घुसा तेंदुआ, 5 घंटे तक कैद रहीं लड़कियां

Report Times

इस दिन आएगा पुष्पा 2 का धमाकेदार टीजर, अल्लू अर्जुन मचाएंगे धमाल

Report Times

Leave a Comment