Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

पेपर लीक केस के मास्टमाइंड का अब घर होगा नीलाम! JDA ने 7 दिन का दिया समय

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के सीनियर टीचर भर्ती पेपरलीक मामले के मास्टरमाइंड भूपेन्द्र सारण के घर को जेडीए कब्जे में लेने की तैयारी कर रहा है. बीते दिनों भूपेन्द्र सारण के घर बुलडोजर चलाया गया था. जिसका खर्चा करीब 19 लाख 11 हजार रूपए आया था. जिसको लेकर अथॉरिटी ने सारण और उसके भाई गोपाल सारण को एक कानूनी नोटिस भी थमाया था कि वो ये रकम जेडीए के पास जमा करा दे, लेकिन अभी तक भूपेंद्र सारण ने ये रकम जेडीए को नहीं दी है जिसके बाद अब जेडीए ने भूपेंद्र के घर की कुर्की की प्रक्रिया पर काम शुरू कर दिया है. जेडीए ने भूपेंद्र सारण को सात दिन का समय दिया है. जेडीए ने 7 दिन का समय देते हुए कहा है कि अगर 7 दिन तक ये रकम जेडीए के खाते में नहीं जमा की गई तो उसके घर को नीलाम कर दिया जाएगा और उस राशि से जेडीए अपना खर्चे की भरपाई करेगी. जेडीए के एन्फोर्समेंट विंग के चीफ रघुवीर सैनी ने बताया आरोपी के घर को कुर्क करके नीलाम करने के अधिकार हमें प्राप्त है. उन्होंने बताया कि सारण के मकान का अवैध हिस्सा ढहाया था. इस हिस्से को तोड़ने पर जेडीए का कुल 19 लाख 11 हजार 355 रुपए का खर्चा हुआ था. इस खर्चे की वसूली के लिए जेडीए ने 23 जनवरी को डिमांड नोटिस जारी करते हुए सारण और उनके भाई को ये रकम जमा करवाने के लिए कहा था.

Advertisement

Advertisement

अवैध निर्माण के चलते गिराया गया था मकान

Advertisement

बता दें कि आरोपी भूपेंद्र सारण का जयपुर के अजमेर रोड स्थित घर 13 जनवरी को गिरा दिया गया था. जेडीए ने अवैध निर्माण के चलते घर का एक हिस्सा ढहा दिया था. हैवी ड्रिल मशीन से घर की 15 फीट की छत काटी गई थी, तो दूसरी तरफ सरकार ने भी पर्चा लीक मामले में शामिल चार सरकारी कर्मचारियों को पद से बर्खास्त कर दिया था. बता दें कि भूपेंद्र की कोचिंग पर भी जेडीए का बुल्डोजर चलाया गया था.

Advertisement

कौन है भूपेंद्र सारण

Advertisement

भूपेंद्र सारण साल 2011 में जीएनएम भर्ती पेपर आउट प्रकरण और वर्ष 2022 में पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में भी शामिल था. जेल भी जा चुका है. पुलिस जयपुर से भूपेंद्र सारण की गर्लफ्रेंड और पत्नी को गिरफ्तार कर चुकी है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अजमेर : RPSC ने जारी किया RAS मेन-2018 का परिणाम

Report Times

मंडे पॉजिटिव:निसंतान महिलाएं आईवीएफ से बनी मां 3 साल में 1700 से ज्यादा बेबी पैदा हुए, 2018 में हुआ था पहला बच्चा

Report Times

आलिया संजय भंसाली के प्रोजेक्ट पर शुरू करेंगी काम, मां बनने के बाद पहली शूटिंग

Report Times

Leave a Comment