Report Times
latestOtherकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मपंजाबस्पेशल

पंजाब के 2 पादरियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, पैरामिलिट्री फोर्स तैनात

REORT TIMES 

Advertisement

पंजाब में आज यानी मंगलवार को आयकर विभाग की टीम ने दो पदरियों बलजिंदर सिंह और हरप्रीत देओल के ठिकानों पर छापेमारी की.आई-टी टीमों ने पंजाब में अमृतसर, कुराली और न्यू चंडीगढ़ में विभिन्न स्थानों पर छापे मारे.दोनों ही पादरी बलजिंदर सिंह और हरप्रीत देओल जालंधर के रहने वाले हैं.आयकर विभाग ने आज सुबह पंजाब में कई चर्चों और पदरियों के घरों पर छापेमारी की. सुबह लगभग 8 बजे, I-T विभाग ने कपूरथला के खोजेवाल में स्थित उत्तरी भारत के एक प्रसिद्ध चर्च, द ओपन डोर चर्च के दस्तावेजों की जांच की.आयकर विभाग की टीम ने 30 से ज्यादा कर्मचारियों ने मामले से जुड़े लोगों से पूछताछ की. जानकारी के अनुसार पादरी बजिंदर पर एक महिला ने दुष्कर्म के आरोप लगाए थे. महिला ने बताया था कि बजिंदर ने विदेश ले जाने के नाम उसका था संबंध बनाए थे. और नशीला पदार्थ पिलाकर अश्लील वीडियो बनाकर उसे वायरल करने की धमकी भी दी थी.इस मामले में उसे दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया था.केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को चर्च के आसपास और पादरी के दो आवासों के बाहर तैनात किया गया था.

Advertisement

Advertisement

विदेशी से बड़ी मात्रा में हो रही है फंडिंग

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पादरी जो चर्च चला रहे हैं, उन्हें विदेशों से भारी मात्रा में धन प्राप्त हो रहा है.और अब ये सभी अनुयायियों को बढ़ाने के लिए आपस में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं. वे कथित रूप से बड़ी संख्या में लोगों को बपतिस्मा दे रहे हैं, लोगों को उनके कष्टों, बीमारियों और कैंसर, एड्स, गुर्दे की विफलता और हृदय की विफलता जैसी बीमारियों से छुटकारा दिलाने के चमत्कारी इलाज का दावा कर रहे हैं.

Advertisement

केंद्रीय जांच एजेंसी की रेड से मचा हड़कंप

Advertisement

यही नहीं ये लोग कथित तौर पर किसी व्यक्ति की किसी भी इच्छा को पूरा करने का दावा करते हैं.जैसे बेरोजगारों को नौकरी प्रदान करना, बच्चों के साथ निःसंतानों को आशीर्वाद देना, चाहने वालों को वीजा देना आदि.पंजाब के कई जिलों में चर्च के पादरियों के घरों पर केंद्रीय जांच एजेंसी की रेड से हड़कंप मच गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट, 13 जिलों में भारी बारिश की संभावना

Report Times

भाजपा स्थापना दिवस पर ‘परिवारवादी’ पार्टियों पर बरसे पीएम मोदी

Report Times

नईदिल्ली : रूस की वैक्सीन ले रहे हर 7 व्यक्ति में से 1 हो रहा बीमार

Report Times

Leave a Comment