Report Times
latestOtherउदयपुरकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

PFI केस में NIA की राजस्थान से एक और गिरफ्तारी, नफरत फैलाने की साजिश रचने का आरोप

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर NIA की कार्रवाई लगातार जारी है. मिली जानकारी के मुताबिक राज्य के PFI मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने एक और आरोपी की गिरफ्तारी की है. बताया गया है कि आरोपी की पहचान मोहम्मद सोहेल के रूप में की गई है. एनआईए की ओर से कहा गया है कि आरोपी सोहेल शांति भंग करने और सांप्रदायिक नफरत फैलाने के मामले में पीएफआई की आपराधिक साजिशों में सक्रिय रूप से शामिल रहा है. बता दें कि यह इस मामले में तीसरी गिरफ्तारी एनआईए ने की है. एनआईए ने आरोपी मोहम्मद सोहेल को राजस्थान के उदयपुर के सवीना से गिरफ्तार किया है. सोहेल पर आरोप है कि सोहेल ने पीएफआई के सदस्यों के साथ मिलकर मुस्लिम युवाओं को हिंसक और गैरकानूनी गतिविधियों के लिए उकसाने और कट्टरपंथी सोच पैदा करने के लिए काम किया.बता दें कि इससे पहले एनआईए ने इस मामले में ही दो आरोपियों सादिक सर्राफ और आरोपी मोहम्मद आसिफ को भी गिरफ्तार किया है जिनके खिलाफ 19 सितंबर 2022 को एनआईए मुख्यालय नई दिल्ली में मामला दर्ज किया गया था.

Advertisement

Advertisement

राजस्थान में 9 जगह NIA की छापेमारी

Advertisement

मालूम हो कि पिछले महीने प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) द्वारा विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच नफरत को बढ़ावा देने और आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के मामलों में एनआईए लगातार एक्शन मोड में है. एनआईए ने पिछले महीने राजस्थान में 9 जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई की थी. एनआईए के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि राजस्थान के जयपुर और कोटा में चार-चार जगहों पर और सवाई माधोपुर जिले में एक जगह छापा मारा गया था जहां मोबाइल फोन, सिम कार्ड, चाकू और कुछ आपत्तिजनक सामग्री मिली थी जिन्हें जब्त किया गया था.

Advertisement

बिहार से हुई थी पीएफआई सदस्य की गिरफ्तारी

Advertisement

गौरतलब है कि पीएफआई की हिंसक गैर कानूनी गतिविधियों को लेकर देशभर में कार्रवाई चल रही है. एनआईए की टीम को पिछले रविवार की देर रात बिहार के मोतिहारी जिले में छापेमारी के दौरान एक आरोपी इरशाद मो. बेलाल को जितौरा गांव से गिरफ्तार किया था.एनआईए ने कहा कि बेलाल को सांप्रदायिक नफरत और दुश्मनी फैलाने के लिए आपराधिक साजिश में शामिल पाया गया था. वहीं एनआईए ने शनिवार को ही बेंगलुरु से एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया था जिसकी पहचान आरिफ के रूप में हुई.

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘बीमार’ कांग्रेस को दुआ नहीं, दवा की जरूरत लेकिन उसका इलाज ‘कंपाउंडर’ कर रहे: गुलाम नबी आजाद

Report Times

कांग्रेस सांसद की अलमारियों से 200 करोड़ कैश मिलने पर PM Modi ने ली चुटकी, बोले- ‘पाई-पाई लौटानी…’

Report Times

राजस्थान कॉन्स्टेबल एग्जाम डेट जारी, पुरुष कैंडिडेट्स को 25 मिनट में दौड़ना होगा 5 किमी

Report Times

Leave a Comment