Report Times
latestOtherउदयपुरकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजस्थानस्पेशल

‘लड़कियों को आतंकी बनाना, FB पर कन्हैया का मर्डर LIVE दिखाना… हत्यारे रियाज का ‘खतरनाक’ प्लान

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के उदयपुर में टेलर का काम करने वाले कन्हैयालाल साहू की 28 जून 2022 की दोपहर में उदयपुर में उसी की दुकान में घुसकर मोहम्मद रियाज अत्तारी और मोहम्मद गौस ने गला काटकर हत्या कर दी थी. हाल ही में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने इस हत्याकांड में 800 से ज्यादा पेज की चार्जशीट दाखिल की है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी की ओर से दाखिल की गई 800 से ज्यादा पेज की चार्जशीट में सामने आया कि उदयपुर में हुए इस तालिबानी मर्डर का मास्टरमाइंड रियाज अत्तारी लाइव टेलिकास्ट करना चाहता था. मडर्र के लाइव टेलिकास्ट का मकसद दहशत पैदा करना था. इसके लिए रियाज अत्तारी ने शहर के लोकल यू ट्यूब चैनल वाले से भी संपर्क किया लेकिन बात नहीं बनी. कॉल पर बात करने के बाद भी रियाज अत्तारी लोकल यूट्यूब चैनल वाले के ऑफिस भी गया लेकिन मुलाकात नहीं हुई. इसके बाद उसने अपना प्लान बदला और अपने मोबाइल से गौस मोहम्मद को वीडियो बनाने के लिए तैयार करवाया. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अपनी चार्जशीट में इस बात का जिक्र किया है.

Advertisement

Advertisement

लाइव मर्डर कर दहशत पैदा करना था हत्यारों का मकसद

Advertisement

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने चार्जशीट में जिक्र करते हुए बताया है कि, टेलर कन्हैयालाल के मर्डर से पहले 28 जून को रियाज अत्तारी ने उदयपुर में एक्टिव अपनी टेरर गैंग के पार्टनर मोहसिन खान को फोन कर कन्हैयालाल के मर्डर प्लान के बारे में बताया था. इसी दौरान रियाज ने मोहसिन को मर्डर का फेसबुक लाइव करने को भी कहा. इस पर मोहसिन ने रियाज को आधे घंटे बाद एक चाय की दुकान पर मिलने के लिए कहा. वहीं रियाज अत्तारी ने मोहसिन को आसिफ को सूचना देकर कन्हैयालाल की हत्या के लिए बुलाने को कहा.रियाज अत्तारी इदरीस के यूट्यूब चैनल पर मर्डर का लाइव टेलिकास्ट करवाना चाहता था. रियाज इदरीस के ऑफिस भी गया पर उसकी उससे मुलाकात नहीं हुई.

Advertisement

गैंग मेंलड़कियों को भी शामिल करना चाहता था मास्टरमाइंड रियाज

Advertisement

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जब इस मामले की तफ्तीश की तो कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आए. NIA की जांच में पता चला कि कन्हैयालाल के मर्डर का मास्टरमाइंड रियाज अत्तारी अपनी टेरर गैंग में लड़कियों को शामिल करना चाहता था. रियाज ने ‘लब्बैक या रसूलल्लाह’ वॉट्सऐप ग्रुप में एक वीडियो शेयर कर कहा था कि ‘ अली के लाल उतरे है मैदान में, अब अली की शहजादिया भी उतर गई ‘माशाअल्लाह’. यह वीडियो राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रियाज अत्तारी के मोबाइल से बरामद किया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान के सीएम भजन लाल का अस्थायी आवास बदला, अब ऑफिसर्स ट्रेनिंग कैंप में रहेंगे सीएम

Report Times

प्रदेश में पिछले साल से इस बार 35769 बेटियां कम जन्मी, झुंझुनूं में लिंगानुपात कम

Report Times

गुलाम के बाद अब कर्ण सिंह भी होंगे कांग्रेस से ‘आजाद’, बोले- मेरा अब कोई नाता नहीं

Report Times

Leave a Comment