Report Times
latestOtherचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

124 करोड़ का बजट पास, आठ पार्षद बीच बैठक से चले गए बाहर, काम नहीं कराने का आरोप

REPORT TIMES 
चिड़ावा। नगरपालिका की बजट बैठक झुंझुनूं रोड स्थित नगरपालिका कार्यालय में पालिकाध्यक्ष सुमित्रा सैनी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में ईओ मेघराज डूडी ने बजट सदन के सामने रखा। इस दौरान पार्षद राजेन्द्र कोच के नेतृत्व में बजट बैठक का वार्ड में काम नहीं करने का आरोप लगाते हुए सात पार्षदो ने बहिष्कार कर दिया। बजट में शहरी सौंदर्यीकरण के लिए सबसे अधिक 51.50 करोड़ का बजट रखा गया है। वहीं शहर में खेलकूद इंडोर स्टेडियम के निर्माण के लिए 50 लाख का प्रस्ताव भी दिया गया है। पालिकाध्यक्ष सुमित्रा सैनी ने बताया कि नगरपालिका का प्रारंभिक शेष 6 करोड़ 92 लाख 35 हजार है। वहीं अनुमानित पूंजीगत आय सौ करोड़ 28 लाख रुपए रहने और राजस्व आय 17 करोड़ 16 लाख 95 हजार आंकी गई है। ईओ डूडी ने बताया कि बजट से राजस्व पर दस करोड़ 57 लाख खर्च होना अनुमानित है। खास बात ये है कि इसी व्यय में चिड़ावा महोत्सव का खर्चा भी शामिल रहेगा। जो कि इसी साल से शुरुआत की गई है। वहीं  इसमें कर्मचारियों के वेतन भत्तों पर व्यय, वर्दी, पार्षद भत्ता, टेंट और डेकोरेशन, बिजली, कार्यालय, जल, टेलीफोन, पेट्रोल, डीजल, बीमा, अतिथि सत्कार, स्ट्रीट लाइट, फर्नीचर, कूड़ा कचरा निस्तारण और अन्य कार्यों पर व्यय होना है।
पूंजीगत व्यय
पालिकाध्यक्ष सैनी ने बताया कि महात्मा ज्योतिबा फूले योजना, सड़कों, नालियों, क्रॉस, बिजली लाइनों में वृद्धि, कार्यालय व्यय सहित अन्य व्यय शामिल रहेंगे। इसमें ड्रेनेज सिस्टम के लिए 31 करोड़ के बजट का प्रावधान रखा गया है। ऐसे में बजट मिलने पर बारिश के दिनों में जल भराव की समस्या का स्थायी रूप से निस्तारण हो सकेगा।
पार्षदों ने को बजट बढ़ाने की मांग
चिड़ावा नगरपालिका के पार्षदों ने ईओ मेघराज डूडी और पालिकाध्यक्ष सुमित्रा सैनी से बजट में कुछ मद में व्यय अधिक होने की संभावना के चलते बजट बढ़ाने की मांग की है। वरिष्ठ पार्षद योगेंद्र कटेवा ने कहा कि खेलों के लिए पर्याप्त बजट देने की मांग की। उन्होंने कहा कि शहरी ओलंपिक भी करवाने है और शहरी केवल प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने के लिए बजट जरूरी है। इसलिए अधिक बजट खेलों के लिए आवंटित किया जाना चाहिए। वहीं उन्होंने महिला पार्क को लेकर टिप्पणी करते हुए कहा कि पार्क सभी का होता है। इसलिए इसे केवल महिलाओं से ना जोड़कर सभी के लिए बनाया जाए। इधर पार्षद निखिल चौधरी ने भी शहर के विस्तार को देखते हुए बिजली के सामानों के लिए दिए जा रहे अनुमानित बजट 50 लाख को बढ़ाकर एक करोड़ करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि शहर की जनसंख्या और घनत्व को देखते ही इसे बढ़ाना जरूरी हैं। ईओ ने इस पर विचार करने का आश्वासन दिया।
ये काम भी होंगे
पंडित जी स्मृति वन – एक करोड़ रुपए
महिला उद्यान और ओपन जिम – 50 लाख
कार्यालय भवन मरम्मत कार्य – 20 लाख
बिजली लाइन – 50 लाख
सीसी सड़क – 5 करोड़
नाली – क्रॉस – एक करोड़
खेलकूद के लिए इंडोर स्टेडियम निर्माण – 50 लाख
ड्रेनेज सिस्टम – 31 करोड़
शहरी सौंदर्यीकरण – 51.50 करोड़
चिड़ावा महोत्सव – 50 लाख
Advertisement

Related posts

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन अध्यक्ष के खिलाफ दिल्ली में रेप के प्रयास का केस दर्ज,

Report Times

मुंबई में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, पकड़ी गई 2 TV एक्ट्रेस और बेली डांसर

Report Times

राहुल गांधी ने रामलीला मैदान से पीएम मोदी को महंगाई के उपर घेरा

Report Times

Leave a Comment