Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

CM पद के सिवाय कुछ भी स्वीकार नहीं! पायलट गुट आलाकमान को दिखाएगा ताकत

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान में इसी साल विधानसभा के चुनाव हैं. अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच मनमुटाव अभी भी खत्म नहीं हो रहा है. दोनों ही शीर्ष नेताओं बीच एक बार फिर मनमुटाव की खबरें सामने आ रही हैं. सूत्रों के मुताबिक, सचिन पायलट अभी भी सीएम पद के सिवा कुछ स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं. एक तरफ अशोक गहलोत लोकलुभावन बजट पेश करके चुनाव में जाने की तैयारी कर रहे हैं. दूसरी ओर पायलट खेमा दिल्ली के आलाकमान पर मुख्यमंत्री बनाए जाने का दबाव बढ़ाने में जुटा है. सूत्रों की मानें तो 17 फरवरी (शुक्रवार) से सचिन पायलट राज्य के दौरे पर निकलेंगे और रायपुर अधिवेशन से पहले आलाकमान को अपनी ताकत दिखाएंगे.

Advertisement

Advertisement

पायलट को लीड करने का दिया जाए मौका

Advertisement

वहीं, दूसरी तरफ दोनों के झगड़े को सुलझाने के लिए आलाकमान ने फिलहाल सचिन को कांग्रेस महासचिव बनाने का ऑफर देने के मूड में हैं, लेकिन आफर दिए जाने के पहले ही सचिन के करीबी सूत्रों का कहना है कि ऑफर वगैरह से उनको कोई मतलब नहीं है. उनसे वादा किया गया था कि चुनाव से पहले उनको सरकार लीड करने का मौका दिया जाएगा. उसे अब जो भी वक्त बचा है, उसमें पूरा किया जाए.

Advertisement

नए चेहरे के साथ उतरा जाए चुनाव में

Advertisement

पायलट समर्थकों का तर्क है कि गहलोत अब बजट भी पेश कर चुके हैं और उनके नेतृत्व में किसी सर्वे में सरकार नहीं बन रही है. तो अब 8 महीने पहले सचिन को मुख्यमंत्री बनाकर नए चेहरे के साथ चुनावों में जाया जाए. सूत्रों की मानें तो सचिन होली तक राज्य में सभाओं, रोड शो वगैरा के जरिए अपनी ताकत दिखाएंगे और फिर होली के बाद गहलोत पर सीधे हमलावर हो जाएंगे. ऐसे में गहलोत और सचिन के बीच चुनावी साल में उलझा आलाकमान शायद एक ही सवाल से परेशान होगा कि कब है होली? क्योंकि फिलहाल दोनों का झगड़ा सुलझाने का कोई फार्मूला उसे सूझ नहीं रहा.बता दें कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस समेत बाकी पार्टियों ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं. बीजेपी की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने भी राज्य में चुनावी दौरे शुरू कर दिए हैं. माना जा रहा है कि यह विधानसभा चुनाव कांग्रेस के लिए अग्निपरीक्षा की तरह है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

आदिवासी और RSS का करीब होना विष्णुदेव साय का बना USP, बनेंगे छत्तीसगढ़ के नए सीएम

Report Times

20 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ सकता पेट्रोल और डीजल

Report Times

नया संसद भवन हमारे लिए अभिमान, ये किसी पार्टी का नहीं- नितिन गडकरी

Report Times

Leave a Comment