Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारजोधपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

सरपंच की हत्या कर आतंक फैलाना चाहता था रिटायर फौजी, पुलिस ने पूरी गैंग को दबोचा

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के जोधपुर जिले में पुलिस ने चौखा गांव के सरपंच चुन्नीलाल की हत्या की साजिश को फेल करते हुए बुधवार को बदमाशों को दबोचने में सफलता हासिल की है. मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार अल सुबह मंडोर थाना क्षेत्र की नागादड़ी की पहाड़ियों पर घेराबंदी कर पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. माना जा रहा है कि अगर पुलिस इन बदमाशों को समय रहते नहीं पकड़ती तो इनका सरपंच की हत्या करने का पूरा प्लान तैयार था. पुलिस को सूचना मिलने के बाद मंगलवार शाम से बुधवार अलसुबह तक ऑपरेशन सनराइज चलाया गया जिसके बाद कुल 6 आरोपियों को पकड़ा गया. बताया जा रहा है कि बदमाशों ने चौखा गांव के सरपंच चुन्नीलाल टाक को फायरिंग के माध्यम से उड़ाने की योजना बनाई थी. बता दें कि सरपंच केरू पंचायत समिति का ब्लॉक अध्यक्ष होने के साथ ही प्रदेश सरपंच संघ का उपाध्यक्ष भी है और उम्मेद सिंह फौजी नाम के एक शख्स के काम नहीं करवाने के बाद वह उस पर दबाव डाल रहा था जिसके बाद उसने ही सरपंच को मारने की योजना बनाई. वहीं पुलिस का कहना है कि बदमाश उम्मेद सिंह फौजी बीते दिनों जयपुर में जी क्लब फायरिंग मामले में भी वांछित था और उसके तार रितिक बॉक्सर, रोहित गोदारा, अनमोल विश्नोई और लॉरेंस विश्नोई गैंग से जुडे़ हैं. इस पूरे ऑपरेशन की जानकारी देते हुए पुलिस आयुक्त रविदत्त गौड़ ने बताया कि हत्या करने के ष्ड़यंत्र को नाकाम कर दिया गया है और गैंगस्टरों एवं हार्डकोर अपराधियों को सोशल मीडिया पर फॉलो करने वाले युवाओं के विरूद्ध जोधपुर पुलिस की ओर से चलाए गए अभियान के परिणाम स्वरूप ऑपेरशन सनराइज में सफलता मिली है.

Advertisement

Advertisement

अलसुबह चला पुलिस का ऑपरेशन

Advertisement

पुलिस आयुक्त रविदत्त गौड़ ने जानकारी दी कि साइबर सेल जिला पूर्व में तैनात हैड कांस्टेबल प्रवीण गहलोत को जरिए किसी मुखबिर से सूचना मिली थी कि चौखा सरपंच चुन्नीलाल टाक और चार अन्य व्यक्तियों को जान से मारने के लिए कुछ नामी बदमाश षड्यंत्र रच रहे हैं जिसमें कई शार्प शूटर भी शामिल हैं. इसके बाद पुलिस ने षड्यंत्र में शामिल बदमाशों को मंडोर थाना क्षेत्र के ओगड़ेश्वर महादेव मंन्दिर के पीछे के दुर्गम पहाड़ी इलाकों में छुपे होना पाया. पुलिस कमिश्नर ने आगे जानकारी दी कि बदमाशों की पुष्टि होने के बाद डीसीपी के निर्देशन में एडीसीपी नाजिम अली की अगुवाई में 6 टीमें बनाई गई और पुलिस ने मंगलवार शाम को पहाड़ी को चारों ओर से घेर लिया. वहीं मंगलवार रात भर पुलिस ने पहाड़ी को घेर कर रखा और बुधवार अलसुबह करीब चार बजे पुलिस ने बदमाशों के भागने पर उन्हें पकड़ लिया. पुलिस ने मौके से दो शार्प शूटर उम्मेद सिंह और रावल सिंह को दो लोडेड पिस्टल और दो लोडेड मैग्जीन के अलावा 24 कारतूसों के साथ पकड़ा. वहीं डीसीपी अमृता दुहन ने बताया कि उम्मेद सिंह व रावलसिंह का रिकार्ड खंगाला गया तो उसमें रितिक बॉक्सर, अनमोल विश्नोई से संपर्क होने का पता चला.

Advertisement

सेवानिवृत फौजी ने रची पूरी साजिश

Advertisement

पुलिस का कहना है कि उम्मेद सिंह राजीव गांधी थाने में पॉक्सों के मामले में वांछित है और पता चला है कि सरपंच ने ही उसके खिलाफ मामला दर्ज करवाया था. इसके अलावा उनका आपसी लेन-देन का विवाद भी चल रहा है. वहीं सिंह सरपंच की हत्या के बाद उसके भाई को धमकी देकर दो करोड़ वसूलने की फिराक में था. सिंह ने हत्या के लिए जोधपुर के दो शूटर अमित पारीक और आयुष पंडित को भी हायर किया था जिनको भी पुलिस ने पकड़ लिया है. पुलिस का कहना है कि सेवानिवृत फौजी उम्मेद सिंह शातिर फरार इनामी गैंगस्टर हैं जिसकी भूमिका पिछले दिनों जयपुर एक क्लब में हुई फायरिंग में भी पाई गई थी. वहीं उम्मेद सिंह के खिलाफ कुल 8 मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं.

Advertisement

हैड कांस्टेबल प्रवीण को प्रमोशन

Advertisement

इधर पुलिस आयुक्त रविदत्त गौड़ ने बताया कि हैड कांस्टेबल प्रवीण गहलोत की इस पूरे ऑपरेशन में सराहनीय भूमिका रही जिसके बाद महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा ने प्रवीण गहलोत को आउट ऑफ टर्न पदोन्नति के निर्देश दिए हैं. डीजीपी ने हिस्ट्रीशीटर उम्मेद सिंह की गिरफ्तारी में इंटेलिजेंस योगदान के लिए हैड कांस्टेबल से एएसआई के पद पर पदोन्नत किया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चुनाव में हारने का इनाम 2 करोड़ और चमचमाती कार, हरियाणा पंचायत चुनाव की अजब कहानी

Report Times

वसुंधरा राजे की जनसभा की धमक दिल्ली तक, BJP में घमासान के आसार; जानें क्यों

Report Times

बावलिया दर्शन : भक्त भादरमल खटीक ने स्थापित कराई बाबा की मूर्ति

Report Times

Leave a Comment