Report Times
latestOtherअजमेरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशलहादसा

राजस्थान के अजमेर में दर्दनाक हादसा, पेट्रोलियम टैंकर-ट्रेलर में टक्कर; जिंदा जल गए 3 लोग

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के ब्यावर में गुरुवार की रात भीषण सड़क हादसा हुआ. ब्यावर अजमेर सिक्सलेन हाइवे पर देलवाड़ा रोड पर पुलिया तथा रानीबाग रिसोर्ट के बीच हुए इस हादसे में दो गैस टैंकर आपस में टकरा गए. इससे दोनों टैंकरों में भयानक धमाके के साथ आग लग गई. इस आग की चपेट में आने से तीन लोगों की झुलसकर मौत हो गई. वहीं कई लोगों के जख्मी होने की सूचना है. इस आग ने घटना स्थल के आसपास के करीब दर्जन भर दुकान मकान के अलावा हाइवे से गुजरते तीन ट्रकों को भी चपेट में ले लिया. इससे यह सभी जलकर खाक हो गए. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया है. घटना गुरुवार देर रात की है. इस हादसे के दौरान मौके पर जाम लग गया. इस जाम में फंसे लोगों ने ही फायर ब्रिगेड को सूचना दी. जानकारी के मुताबिक दोनों गैस टैंकरों की टक्कर से आग लग गई. इससे धमाके के साथ एक टैंकर फट गया. इससे आग सड़क के किनारे बने दुकान और मकानों तक पहुंच गई. इससे दोनों टैंकरों के साथ यह दुकान मकान भी चपेट में आ गए. इतने में दोनों ओर से आए तीन ट्रक भी इस आग की चपेट में आ गए. इन ट्रकों के चालकों ने बड़ी मुश्किल से कूद कर अपनी जान बचाई.

Advertisement

Advertisement

आसमान छूने लगीं आग की लपटें

Advertisement

गैस टैंकरों में आग लगते ही लपटें आसमान छूने लगीं. इन लपटों को तीन चार किमी दूर से देखा जा सकता था. वहीं इस आग की तपिश से आधा किमी का एरिया प्रभावित था. ऐसे हालात में टैंकरों के पास जाकर आग बुझाने में दमकल कर्मियों को भी काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा. दमकल टीम ने पहले पानी से आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन इससे कोई लाभ नहीं हुआ तो अजमेर से फोम टेंडर बुलाया गया. इसके बाद आग काबू हो सकी.

Advertisement

ढांचे में तब्दील हो गए ट्रक

Advertisement

टैंकरों की आग की चपेट में आने से तीनों ट्रक जलकर ढांचे में तब्दील हो गए. एक ट्रक जिसमें मार्बल ब्लॉक भरा था, उसकी पूरी केबिन व सभी टायर जलकर राख हो गए. वहीं दूसरे और तीसरे ट्रक में सोयाबीन भरा था. यह ट्रक माल समेत जलकर खाक हो गया. दमकल कर्मियों के मुताबिक इस हादसे में पेट्रोलियम गैस से भरे टैंकर के चालक व परिचालक केबिन मे फंसने की वजह से झुलस गए और मौके पर ही उनकी मौत हो गई. जबकि तीन अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. उन्हें पहले ब्यावर के अमृतकौर चिकित्सालय में दाखिल कराया गया, जहां से सभी को अजमेर के लिए रेफर कर दिया गया है.

Advertisement

आला अधिकारियों ने लिया जायजा

Advertisement

घटना की जानकारी मिलने पर जिला कलेक्टर अंशदीप, जिला पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट के अलावा जिले के सभी वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया. एसडीएम मृदुल सिंह, एएसपी मनीष चौधरी, नगर परिषद के सभापति नरेश कन्नोजिया, सदर थाने के थाना के थानाधिकारी चेनाराम जाट, सिटी थाने के सुरेंद्रसिंह जोधा सहित कई जन प्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

रामकृष्ण जयदयाल डालमिया सेवा संस्थान द्वारा कृषि मेला व प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न 

Report Times

सुलताना कस्बे में पेयजल की भारी किल्लत

Report Times

कोडरमा : तेजस्विनी पुस्तकालयों की शुरुआत

Report Times

Leave a Comment