Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमौैसमराजस्थानस्पेशल

राजस्थान में घने कोहरे को लेकर IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, वाहनों की रफ्तार पर लगा ब्रेक, इन जिलों में अलर्ट जारी

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान समेत पूरा उत्तर भारत आज घने कोहरे की चपेट में है. हर तरफ सफेद धुंध छाई हुई है, जिस कारण विजिबिलिटी काफी कम हो गई है और लोगों को सड़क पर गाड़ियां चलाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कम विजिबिलिटी के कारण वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है और दिन में भी लोगों को गाड़ियों की लाइट जलाकर चलना पड़ रहा है.

Advertisement

इन जिलों में अलर्ट जारी

Advertisement

मौसम विभाग ने एक दिन पहले ही घने कोहरे को लेकर चेतावनी देते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. दौसा, झुंझुनू, करौली, सवाई माधोपुर, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर को लेकर जारी किए गए अलर्ट का असर अन्य जिलों में भी देखने को मिल रहा है. अलवर, भरतपुर, जयपुर, जोधपुर, उदयपुर और धौलपुर में भी घना कोहरा छाया हुआ है. मौसम विभाग द्वारा जारी ताजा बुलेटिन के मुताबिक, आज पूर्वी राजस्थान के न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज होने की संभावना है.

Advertisement

Advertisement

जमने लगी ओस की बूंदे 

Advertisement

राजस्थान के कुछ हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है और सीकर जिले के फतेहपुर में रात का सबसे कम तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग की एक रिपोर्ट के अनुसार, 4 दिन बाद फिर माउंट आबू का न्यूनतम तापमान 0 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है. वहां ओस की बूंदे जमने लगी हैं. सर्द हवाओं के कारण ठिठुरन बढ़ गई है, जिससे लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं अनूपगढ़ और श्रीगंगानर में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. जबकि धौलपुर में 9 डिग्री, सिरोही 7.1 डिग्री और चूरू में 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

Advertisement

नए साल पर पश्चिमी विक्षोभ

Advertisement

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार, अगले सप्ताह मौसम शुष्क रहेगा. अगले दो से तीन दिनों में राज्य के उत्तरी और पूर्वी हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर घना कोहरा छाने और न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट होने की भी संभावना है. मौसम कार्यालय ने कहा कि 31 दिसंबर को राज्य में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है, जिसके बाद प्रदेश में गलन वाली ठंड होने के आसार हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

यूपी के सीतापुर में डांट से चिढ़े एक छात्र ने अपने टीचर पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं

Report Times

महंगाई पर मोदी सरकार का बड़ा वार, जल्द कम हो सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

Report Times

राजस्थान: मोदी ने सीकर से किसानों को साधा, आठ महीने में सातवां दौरा, हर बार नए वोटबैंक पर नजर

Report Times

Leave a Comment