Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी परीक्षा की आंसर-की जारी, ऐसे दर्ज कराएं आपत्ति

REPORT TIMES

Advertisement

RPSC AARO Answer Key 2023: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की (Sarkari Result 2023) जारी कर दी है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in के जरिए इसे चेक कर सकते हैं. परीक्षा का आयोजन RPSC की ओर से राज्य में निर्धारित केंद्रों पर 27 और 28 अगस्त 2022 को किया गया था. परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी जारी प्रोविजनल आंसर-की पर 18 फरवरी 2023 से 20 फरवरी 2023 रात 12 बजे से पहले तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. आपत्ति दर्ज कराने वाले अभ्यर्थी को प्रति प्रश्न 100 रुपए शुल्क का भुगतान करना होगा. अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि निर्धारित लास्ट डेट के बाद आपत्ति दर्ज कराने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट से हटा दिया जाएगा. इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिस को चेक कर सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

RPSC AARO Answer Key 2023 How to Check

Advertisement
  • सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं.
  • होम पेज पर दिए गए News and Events सेक्शन में जाएं.
  • यहां विषयवार आंसर-की के लिंक पर क्लिक करें.
  • अब चेक करें और प्रिंट निकाल लें.

जारी प्रोविजनल आंसर-की पर प्राप्त आपत्तियों के निपटारे के बाद फाइनल आंसर-की और रिजल्ट घोषित किया जाएगा. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए एएआरओ के कुल 13 रिक्त पदों को भरा जाएगा. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 4 फरवरी 2022 से शुरू होकर 3 मार्च 2022 तक चली थी.

Advertisement

इन पदों के लिए अधिकतम शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एग्रीकल्चर में एमएससी की डिग्री मांगी गई थी. एआरओ पदों के लिए आवेदक की उम्र 20 वर्ष से 40 वर्ष के बीच और एएआरओ पदों के लिए 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच निर्धारित की गई थी. वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में आरक्षित वर्ग के आवेदकों को सरकार के नियमानुसार छूट भी दी गई थी.इन सभी पदों पर आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. परीक्षा में सफल अभ्यर्थी को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू में पास अभ्यर्थी को डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश को सम्बोधन

Report Times

बॉक्सर विजेंदर सिंह भाजपा में हुए शामिल, कहा- आज मेरी घर वापसी हुई

Report Times

25 सितम्बर से जोधपुर में राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक खेलों का राज्य स्तरीय आयोजन

Report Times

Leave a Comment