Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मभरतपुरराजस्थानस्पेशलहरियाणा

‘मोनू अक्सर घटनास्थल पर आता रहता था’ जांच अधिकारी ने कहा- पीटने से हुई जुनैद-नासिर की मौत

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के भरतपुर निवासी दो मुस्लिम युवकों को हरियाणा के भिवानी में जिंदा जलाए जाने के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है. वहीं इस मामले ने अब राजनैतिक रंग लेने के बाद पुलिस की जांच भी तेज हो गई है. इस मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी के बाद कई नए खुलासे हो रहे हैं. रविवार को इस मामले में पता चला कि जहां नामजद आरोपियों में से एक रिंकू सैनी ने पूछताछ के दौरान दावा किया कि कथित गौ रक्षक जुनैद और नासिर को लेकर हरियाणा पुलिस के पास गए थे जिसकी पुष्टि अब पुलिस कर रही है.थानाधिकारी ने कहा है कि मृतक जुनैद के खिलाफ पहले से गौ-तस्करी के कई मामले दर्ज हैं और वारदात के दिन आरोपियों को इस बात की जानकारी मिल गई थी. स्टिंग में गोपालगढ़ के थानाधिकारी राम नरेश मीणा ने कहा है कि मोनू भिवानी का रहने वाला है और घटनास्थल एक घना जंगल वाला इलाका है जहां से मोनू का घर नजदीक है ऐसे में उस एंगल पर जांच चल रही है.वहीं थानाधिकारी का यह भी दावा है कि पिटाई के कारण जुनैद और नासिर की मौत हुई है और सबूत मिटाने के लिए गाड़ी में आग लगाई गई. बता दें कि इस मामले में गिरफ्तार आरोपी रिंकू सैनी को अदालत में पेश किया गया था जहां से उसे पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है. वहीं इस मामले में अभी तक अन्य 4 आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

Advertisement

Advertisement

‘घटनास्थल के पास है मोनू का घर’

Advertisement

थानाधिकारी ने बताया कि मोनू की गिरफ्तारी टेक्निक्ल सर्विलांस के आधार पर हुई है और मोनू भिवानी का रहने वाला है और उसका घर घटनास्थल से नजदीक है लेकिन रामनरेश मीणा ने कहा कि घटनास्थल पर मोनू के होने के सबूत नहीं मिले हैं. इसके अलावा स्टिंग में थानाधिकारी ने कहा कि मृतक जुनैद गौ-तस्करी का काम करता था और उस पर गाय तस्करी के 4-5 केस चल रहे थे जिसमें एक में उसके ऊपर 4 हजार का ईनाम था.

Advertisement

मोनू अक्सर घटनास्थल पर आता रहता था – चश्मदीद

Advertisement

वहीं स्टिंग में वहां मौजूद चश्मदीद ने बताया कि मोनू मानेसर अपनी गैंग के लोगों के साथ रात में अक्सर यहां आता है. चश्मदीद ने बताया कि मोनू की गैंग के लोग रात में 12 बजे बाद आते हैं और यहां डर के मारे हम लोग बाहर नहीं निकलते हैं. बता दें कि जुनैद और नासिर के परिजनों ने वारदात के बाद मोनू मानेसर और अन्य लोगों के खिलाफ संगीन आरोप लगाए थे और उनके खिलाफ नामजद मामला दर्ज करवाया था.

Advertisement

आरोपी रिंकू के दावों की पुलिस करेगी पुष्टि

Advertisement

वहीं इससे पहले भरतपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि इस मामले में नामजद आरोपियों में से एक रिंकू सैनी ने पूछताछ के दौरान दावा किया है कि कथित गौरक्षक जुनैद और नासिर को लेकर हरियाणा पुलिस के पास गए थे जिसके बाद श्रीवास्तव ने आगे कहा कि पुलिस आरोपी के इस दावे की पुष्टि कर रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

जिला स्तरीय कृषि मेला और किसान सम्मान समारोह का आयोजन

Report Times

राजस्थान: पश्चिमी विक्षोभ का असर हुआ खत्म, दिन में पारा 30 डिग्री से ऊपर पहुंचा

Report Times

सचिन पायलट का बनने लगा माहौल? समझें क्यों विरोध का जोखिम नहीं उठाना चाहेगी कांग्रेस

Report Times

Leave a Comment