Report Times
latestOtherचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मस्पेशल

नरहड़ दरगाह में कुल के छींटे लेने उमड़े जायरीन

REPORT TIMES 
चिङावा।  विश्व प्रसिद्ध नरहड़ दरगाह में उर्स के दौरान शनिवार को कुल के छींटे की रस्म निभाई गई। इस दौरान दरगाह में जायरीन कुल के छींटे लेने उमड़ पड़े। पुलिस प्रशासन और दरगाह कमेटी की ओर से इस दौरान व्यवस्था बनाए रखने के लिए जवान तैनात किए गए थे।  वहीं राजस्थान वक्फ बोर्ड चेयरमैन डॉ. खानुखान बुधवाली और मदरसा बोर्ड चेयरमैन एमडी चौपदार ने हजरत हाजिब शकरबार बाबा की मजार पर मखमली चादर व अकीदत के फूल पेश कर अमन चैन की दुआ की। दरगाह खादिम हाजी अजीज पठान ने दरगाह पहुंचने पर अतिथियों की दस्तारबन्दी कर तबर्रूक दिया।  हजरत हाजिब शकरबार बाबा नरहड़ दरगाह सेवा फाउंडेशन की ओर से जायरीनों के लिए लंगर की व्यवस्था कि गई। जिसमें दरगाह में आने वाले जायरीनों लंगर खाया । फाउंडेशन के निदेशक शाहिद पठान ने बताया कि जायरीनों की सेवा कर दिली सुकून मिलता है। फाउंडेशन की तरफ से आने वाले जायरीनों के लिए लंगर के साथ पानी व चिकित्सा कि सेवा भी की गई।

जुलूस रहा आकर्षण का केंद्र

Advertisement
दरगाह के 754वें उर्स के मुबारक मौके पर चादर का जुलूस मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहा। सजे-धजे ऊंट व गाजो-बाजे से चादर का जुलूस खादिम अमजद-अजीज पठान के नेतृत्व में सूफी गेस्टहाउस से रवाना हुआ। जुलूस के दौरान शानदार आतिशबाजी भी की गई।

मुख्यमंत्री ने भी उर्स पर जायरीनों के लिए भेजा संदेश

Advertisement
नरहड़ दरगाह के उर्स के अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी कौमी एकता व भाईचारे का संदेश भिजवाया है। फाउंडेशन के निदेशक शाहिद पठान ने मुख्यमन्त्री की तरफ से चादर चढ़ाई। अतिथियों के स्वागत के लिए सदर खलील बुङाना, सचिव उस्मान मालीगांव, उम्मेद खा, जंगशेर खां गिडानिया, हाजी अजीज खां, खादीम करीम पीरजी, फकरूदीन बेहलीम, रंजीत चंदेलिया, मोबीन लुहार, सिराज अली पठान, कल्लू पिरजी, शाहीद खान, शमीम पठान, लतीफ पठान, वाजिद-करीम पीर, रफिक पीर, अरबाज पठान, असलम-मोसीम पठान, जावेद,परवेज, मैनेजर सिराज-कल्लु पीर, पियूष और राकेश आदि मौजूद रहे।
Advertisement

Related posts

स्वतंत्रता सेनानी कुल्हार की जयंती मनाई

Report Times

धनखड़ के भाई के घर महिलाओं ने जमकर मनाई खुशी

Report Times

चिड़ावा : 21 हनुमानजी व अन्य देवी-देवताओं सहित विराजे हैं यहां महादेव

Report Times

Leave a Comment