Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

वसुंधरा जन्मदिन पर भरेंगी 2023 के लिए हुंकार, राजे की सियासी ताकत से किस खेमे में हो रही बेचैनी

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान में चुनावी बिगुल बजने के साथ ही बीजेपी और कांग्रेस के नेता अपनी सियासी जमीन टटोलने में जुट गए हैं. जहां कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोर्चा संभाल रखा है वहीं बीजेपी में कई नेता सरकार विरोधी लहर को जनता के बीच भुना रहे हैं. इसी कड़ी में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी चुनावी मोड में आ चुकी है जहां 4 मार्च को राजे अपना जन्मदिवस मनाने जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक राजे अपने जन्मदिन चूरू के सालासर बालाजी धाम पर मनाएगी जहां राजे के जन्मदिवस के मौके पर एक बड़ा कार्यक्रम किया जाएगा. बताया जा रहा है कि राजे जन्मदिन के बहाने अपनी सियासी ताकत का प्रदर्शन करने के साथ ही विरोधियों को सीधा संकेत दे सकती हैं. वहीं राजे के जन्मदिन कार्यक्रम में वसुंधरा राजे के बेटे सांसद दुष्यंत सिंह, विधायक प्रताप सिंह सिंघवी, विधायक नरेंद्र नागर, सहित बीजेपी की कई हस्तियां मौजूद रहेंगी. राजे के अभी तक के कार्यक्रम के मुताबिक वह सालासर धाम पर पूजा अर्चना कर अपना जन्मदिन मनाएगी. मालूम हो कि राजे का जन्मदिवस 8 मार्च को होता है लेकिन 8 मार्च को होली के चलते वसुंधरा राजे ने अपने जन्मदिवस कार्यक्रम में बदलाव किया है. माना जा रहा है कि राजे पूजा करने के बाद सालासर धाम में एक विशाल जनसभा को भी संबोधित कर सकती हैं जिसके लिए राजे समर्थक तैयारियों में जुट गए हैं.

Advertisement

Advertisement

पाली में लगे राजे के नारे

Advertisement

बता दें कि पूर्व CM वसुंधरा राजे सिंधिया सोमवार शाम को पाली के रोहट मेम एक शादी समारोह में शामिल हुई जहां रास्ते में सैकड़ों कार्यकर्ता उनके स्वागत में उमड़े. राजे पिछले कई दिनों से राज्य के अलग-अलग हिस्सों में जाकर विधायकों और पूर्व सांसदों के साथ शक्ति प्रदर्शन कर रही हैं. इस दौरान राजे समर्थकों ने वसुंधरा जिंदाबाद के नारे लगाए. वहीं मंगलवार को राजे रोहट से जयपुर लौटते समय कुछ देर के लिए जोधपुर में रुकी जहां एयरपोर्ट लॉज में उन्होंने बीजेपी नेताओं से मुलाकात की. माना जा रहा है कि चुनावी साल में बीजेपी में वसुंधरा ग्रुप से जुड़े नेता एक बार फिर सक्रिय नजर आ रहे हैं. ऐसे में राजे के जन्मदिन पर समारोह में शामिल होने नेताओं पर शेखावत-पूनिया कैंप के नेताओं पर हर किसी की नजर अटकी रहेगी.

Advertisement

साल के आखिर में होंगे चुनाव

Advertisement

गौरतलब है कि राजस्थान में इसी साल के आखिर में विधानसभा के चुनाव होने हैं और बीजेपी में अभी तक सीएम फेस को लेकर रार चल रही है. माना जा रहा है कि बीजेपी आलाकमान राजस्थान में एक बार फिर वसुंधरा राजे को पार्टी के चेहरे के तौर पर चुनावी मैदान में उतार सकता है हालांकि पूनिया और शेखावत गुट भी बराबर सक्रिय है. वहीं पिछले साल वसुंधरा राजे के समर्थकों ने बूंदी जिले के केशोरायपाटन में राजे के जन्मदिवस पर एक बड़ा समारोह आयोजित किया था जहां राजे ने एक जनसभा में अपने सियासी विरोधियों पर जमकर हमला बोला था. इस दौरान राजे ने कहा था कि राजमाता कभी झुकी नहीं, और मैं उनकी बेटी हूं, उनके पद चिन्हों पर चलने की कोशिश कर रही हूं. राजे ने कहा था कि साल 1979 में युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष रही हूं और 42 साल से राजनीति कर रही हूं, राजनीति क्या होती है? यह मैंने समझा है और राजनीति में तपना पड़ता है, यह कोई 2 दिन का काम नहीं है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : एसडीएम ने खुली मिली दुकानों के काटे चालान

Report Times

पन्ना : पन्ना माझां गांव के पास सड़क हादसा, तीन गम्भीर घायल

Report Times

Lok Sabha Chunav 2024: क्या सफल होगा अखिलेश यादव का 24 साल पुराना प्रयोग?

Report Times

Leave a Comment