Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमेडीकल - हैल्थराजस्थानस्पेशल

स्वास्थ्य मंत्री के इलाके में भगवान भरोसे मरीज! सरकारी एंबुलेंस से हो रही जूते-चप्पल की सप्लाई

REPORT TIMES 

Advertisement

दौसा: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा चुनावों से पहले प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं की मिसाल हर जगह देते हैं लेकिन हेल्थ मिनिस्टर के इलाके से चिकित्सा व्यवस्थाओं को पोल खोल देने वाली एक तस्वीर सामने आई है जिसके बाद स्वास्थ्य महकमे में तूफान आ गया है. दरअसल दौसा जिले में मरीजों को लाने और ले जाने का काम करने वाली सरकारी एंबुलेंस माल ढोहने के काम कर रही है जिसका एक वीडियो गुरुवार को अचानक वायरल हो गया. वीडियो के मुताबिक जिस एंबुलेंस को मरीजों की सेवा के लिए दिया गया था उसमें जूते-चप्पल भरे बोरों की ढुलाई हो रही है.मालूम हो कि कुछ दिन पहले ही दौसा जिला अस्पताल को कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारी लाल मीणा ने एंबुलेंस दी थी जिसमें अब जयपुर से दौसा माल ढुलाई की जा रही है जहां जयपुर से इन बोरों को लेकर दौसा की तरफ जा रही एंबुलेंस के माल को दौसा में एक व्यापारी के गोदाम पर खाली किया गया.

Advertisement

Advertisement

एंबुलेंस चालक पर गिरी गाज

Advertisement

वहीं इस घटना के सामने आने के बाद अस्पताल कार्मिकों का कहना है कि एंबुलेंस चालक इसी तरह एंबुलेंस सेवा का दुरुपयोग करते हैं और काम आने पर दौसा में एंबुलेंस नहीं मिलती है. वहीं वीडियो वायरल होने के बाद दौसा के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर शिवराम मीणा ने कहा कि पूरे मामले में जांच कमेटी का गठन किया है और एंबुलेंस चालक शाहिद खान की सेवाओं को तत्काल समाप्त कर दिया गया है और प्रशासन ने ठेका फर्म को नोटिस जारी कर दिया है.

Advertisement

एंबुलेंस से करता था माल ढुलाई

Advertisement

वहीं मामले की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि ड्राइवर शाहिद खान पिछले काफी दिनों से जिला अस्पताल की एंबुलेंस निजी कामों के लिए चला रहा था और वह इमरजेंसी में दौसा से जयपुर रेफर होने वाले मरीजों को वहीं लेकर जाता है. इस दौरान वह जयपुर से दौसा वापसी आते समय एंबुलेंस में प्राइवेट लोगों के माल भरकर लाता था और कमाई करता था. वहीं गुरुवार को दौसा जिला अस्पताल की एम्बुलेंस जयपुर के गोपालपुरा मोड़ के पास से कुछ सामान बोरे भरकर ले जा रही थी जिसके बाद एक युवक ने एंबुलेंस का पीछा कर वीडियो बना लिया.

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘कवच’ होता तो हादसा नहीं होता, जानिए क्या है यह अलर्ट सिस्टम कैसे काम करता है

Report Times

चिड़ावा: पानी के लिए परेशान वार्डवासी पहुंचे जलदाय विभाग, किया विरोध प्रदर्शन

Report Times

फीकी होगी विपक्ष की बैठक! कांग्रेस की हां, लेकिन स्टालिन-येचुरी की ना

Report Times

Leave a Comment