Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

REET Exam कल से शुरू, एग्जाम सेंटर तक यात्रा हुई फ्री, एडमिट कार्ड दिखा बस से करें सफर

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड (RSSB) की तरफ से शनिवार यानी 25 फरवरी से राजस्थान टीचर भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. ये परीक्षा 48,000 ‘राजस्थान थर्ड ग्रेड टीचर एग्जाम’ के लिए करवाए जा रहे हैं. एग्जाम को लेकर गाइडलाइंस जारी कर दी गई है. इसमें बताया गया है कि छात्रों को किस ड्रेस कोड का पालन करना है और किन चीजों को लेकर जाना है. REET EXAM  को लेकर जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक, एग्जाम की शुरुआत 25 फरवरी को होगी, जो 1 मार्च तक चलेगी. साथ ही छात्रों की सुविधा के लिए बस सर्विस फ्री की गई है.रीट एग्जाम देने जा रहे उम्मीदवारों को बताया जाता है कि ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in या recruitment.rajasthan.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड को डाउनलोड किया जा सकता है. इन वेबसाइट पर एग्जाम से जुड़ी गाइडलाइंस को भी जारी किया गया है. रीट एग्जाम के एडमिट कार्ड के जरिए फ्री में बस के जरिए सेंटर्स तक जाया जा सकता है. रोडवेज बसों में छात्रों को अपना एडमिट कार्ड दिखाना होगा, जिसके बाद उन्हें सेंटर तक की अपनी यात्रा के लिए किसी तरह की कोई टिकट नहीं लेना होगा. ये सुविधा मेट्रो और सिटी बसों में भी दी जाएगी. एग्जाम का आयोजन दो शिफ्ट में किया जाएगा, जिसमें पहली शिफ्ट में एग्जाम सुबह 9.30 बजे शुरू होगा, जबकि दूसरी शिफ्ट में एग्जाम 3 बजे से करवाए जाएंगे.

Advertisement

Advertisement

REET Exam ड्रेस कोड

Advertisement
  • उम्मीदवारों को कोट, टाई, मफलर, जाकेट, जरकिन, ब्लेजर, शॉल आदि पहनकर आने की इजाजत नहीं है. एग्जाम के दौरान मास्क लगाना अनिवार्य है. इसका सभी उम्मीदवारों को पालन करना होगा.
  • रीट एग्जाम के दौरान उम्मीदवारों को शर्ट, बिना जेब वाला गर्म स्वेटर पहनकर आने की इजाजत है. महिला उम्मीदवार रबड़ बैंड या हेयरपिन लगा सकती हैं.
  • पूरी आस्तीन वाली शर्ट, ब्लाउज आदि या कपड़ों में बड़े बटन, ब्रोच, फूल या बैज पहनकर आने वाले उम्मीदवारों को एग्जाम हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी.
  • कांच की पतली चूड़ियां, जेवरात, कान की बड़ी बालियां, अंगूठी, ब्रेसलेट जैसी पहनकर आने की इजाजत नहीं है. इन बातों का स्टूडेंट्स को खास ख्याल रखना होगा.
  • घड़ी, धूप का चश्मा, बैल्ट, हैंडबैग, हेयरपिन, कैप, स्कार्फ, स्टॉल, शॉल आदि पहनकर आने की इजाजत नहीं है. सिख उम्मीदवार कड़ा, कृपाण व पगड़ी आदि धार्मिक प्रतीकों को धारण कर एग्जाम दे सकते हैं.

इन बातों का रखें ख्याल

Advertisement
  • उम्मीदवार सिर्फ अपने साथ नीले रंग का पारदर्शी बॉल पेन ही लेकर आ सकते हैं. पानी की बोतल, पर्स, बैग, कैलकुलेटर, पैनड्राइव, किताबें, नोटबुक, व्हाइटनर, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस आदि लेकर आने की इजाजत नहीं है.
  • एग्जाम हॉल में एडमिट कार्ड के अलावा फोटो आईडी लेकर आना भी जरूरी है. इसके साथ ही एक कलर फोटो भी लाना होगा. एप्लिकेशन फॉर्म में भरी गई फोटो लेकर जाना ज्यादा सुविधाजनक है.
  • रीट एग्जाम देने जा रहे उम्मीदवारों को बताया जाता है कि उन्हें एग्जाम शुरू होने से 1.5 घंटे पहले एग्जाम हॉल पहुंचना होगा. एग्जाम से एक घंटे पहले सेंटर्स के दरवाजों को बंद कर दिया जाएगा.

Advertisement

Related posts

चीपलाटा के जंगल में लगी आग:तेज हवा से आग की लपटें फैली, दो घंटे की मशक्कत के बाद बुझाया

Report Times

गुढ़ा की लाल डायरी से राजस्थान की राजनीति में ‘तूफान’, पहले भी डायरी के पन्नों से हिल गई हैं सरकारें

Report Times

ई-मित्राें का किया औचक निरीक्षण, 23 ई मित्रों की जांच

Report Times

Leave a Comment