Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

RU में खुलेगी इंदिरा रसोई! 22 दिन से चल रहा छात्र नेताओं का धरना खत्म, कई मांगों पर सहमति

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर: राजधानी के राजस्थान विश्वविद्यालय कैंपस में विभिन्न मांगों को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के छात्र नेता विनोद भूदोली और हिंदवी स्वराज छात्रसंघ के प्रदेश अध्यक्ष रिंकू मीणा के नेतृत्व में पिछले 22 दिनों से चल रहा धरना प्रदर्शन आखिरकार खत्म हो गया. मिली जानकारी के मुताबिक विश्वविद्यालय प्रशासन और छात्र नेताओं के बीच कई मांगों पर सहमति बनने के बाद गुरुवार शाम कुलपति प्रोटैक्टर एचएस पलसानिया ने धरनार्थियों को जूस पिलाकर धरना खत्म करवाया. इसके बाद छात्र नेताओं और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़कर कैंपस में नारेबाज़ी कर मिठाइयां बांटी और खुशियां मनाई. बता दें कि दोनों ही छात्रनेता पिछले 22 दिनों से अपनी 15 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे.वहीं बीते दिनों इन छात्रनेताओं ने अपनी मांगों को मनवाने के लिए कैंपस जल सत्याग्रह भी किया था. विश्वविद्यालय कैंपस में छात्रनेता विनोद भूदोली और रिंकू मीणा ने स्वामी विवेकानंद गार्डन में स्थित जल कुण्ड में जल समाधि ली और क़रीब तीन घंटे कुंड में रहे थे.

Advertisement

Advertisement

कई मांगों पर बनी सहमति

Advertisement

धरना खत्म करने के बाद राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के छात्रनेता विनोद भूदोली ने जानकारी दी कि 22 दिनों के धरना प्रदर्शन के बाद आखिरकार विश्वविद्यालय प्रशासन ने उनकी मांगें सुनी है. भूदोली ने बताया कि कैंपस में लंबे समय से बंद पड़े ई-रिक्शा वापस चालू करने, भवनों कि रिपेयरिंग के लिए सुझाव आमंत्रित किए गए हैं. इसके अलावा कैंपस में इन्दिरा रसोई चालू करने का लेटर सरकार को भेजा गया है जिसके लिए विश्वविद्यालय में जगह चिन्हित कर दी गई है. वहीं छात्राों के लिए कैंपस में सेनेटरी नेपकिन मशीन लगाने के लिए एंजियो को आमंत्रित किया गया है और वाई-फाई के लिए संबंधित कंपनी को आमंत्रित किया जा चुका है. वहीं भूदोली ने बताया कि हमारी संबंधित मांगों का लेटर सरकार के पास भेजा जाएगा जिस पर सहमति बनी है. वहीं हिंदवी स्वराज छात्रसंघ के रिंकू मीणा ने बताया कि प्रशासन ने 22 दिन हमारे धैर्य कि परीक्षा ली आज छात्र-छात्राओं की मांगों पर सहमति बनने से काफ़ी उत्साह का माहौल है. इस दौरान योगेश मीणा, छात्रनेता मोनिका, मुकेश सैनी, प्रवीण चौधरी, छात्रनेता अरुण पारीक सहित सैकड़ों छात्र मौजूद रहे.

Advertisement

छात्र नेताओ ने किया था जल सत्याग्रह

Advertisement

मालूम हो कि बीते मंगलवार को अपनी 15 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे 2 छात्रनेता जल सत्याग्रह पर बैठ गए थे जहां कैंपस में छात्रनेताओं ने स्वामी विवेकानंद गार्डन में स्थित जल कुण्ड में जल समाधि ली और क़रीब तीन घंटे कुंड में रहे. इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन की समझाइश और मांगें पूरी करने का आश्वासन मिलने के बाद दोनों छात्रनेता कुंड से बाहर निकले थे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान का एक ऐसा गांव… जिसको कहा जाता है ‘विधवाओं का गांव’

Report Times

गौरीशंकर बुटिक पॉइंट का शुभारंभ 

Report Times

चिड़ावा : तीन दिन तक निशुल्क पिलाया आयुर्वेदिक काढ़ा

Report Times

Leave a Comment