Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंबैंगलुरुराजस्थानस्पेशल

RPSC पेपर लीक में मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी पर सवाल, क्या भूपेंद्र सारण ने किया है सरेंडर!

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर: राजस्थान में सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती पेपर लीक मामले में एटीएस-एसओजी को गुरुवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है जहां एजेंसियों ने मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण गिरफ्तार कर लिया. मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान एटीएस-एसओजी ने बेंगलुरु एयरपोर्ट पर गुरुवार शाम करीब साढ़े 6 बजे सारण को पकड़ा. पेपर लीक मामले में सरकार ने भूपेंद्र पर एक लाख का इनाम घोषित किया हुआ है. मालूम हो कि उदयपुर में पेपर लीक प्रकरण सामने आने के बाद भूपेंद्र सारण के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था जिसमें वह पिछले करीब 2 महीने से फरार चल रहा था. इस बीच बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने सारण की गिरफ्तारी को सरेंडर बताया है. बताया जा रहा है कि भूपेन्द्र सारण अहमदाबाद से फ्लाइट लेकर बेंगलुरु आया था जहां एसओजी-एटीएस की एक टीम ने उसे दबोच लिया. बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने सारण की गिरफ्तारी पर बड़ा दावा करते हुए आरोप लगाए हैं कि पेपर लीक से एसओजी ने करोड़ों रूपये की कमाई की है और एक फिक्स प्लान के तहत सारण से सरेंडर करवाया गया है. बता दें कि एसओजी का कहना है कि सारण की गिरफ्तारी के लिए टीम वहां पिछले 6 दिनों से रूकी हुई थी. वहीं इस दौरान सारण जालौर, बीकानेर, बाड़मेर भी कई बार मूवमेंट कर चुका है.

Advertisement

Advertisement

भूपेंद्र सारण ने किया है सरेंडर : किरोड़ीलाल

Advertisement

किरोड़ीलाल ने कहा कि सैकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती पेपर लीक मामले में भूपेन्द्र सारण को SOG ने प्लानिंग के तहत पकड़ा है और SOG अधिकारी मोहन पोसवाल के नेतृत्व में भूपेन्द्र को पकड़ा जिसके तार पेपर लीक माफ़िआयों से जुड़े हुए हैं. सांसद ने कहा कि मैं पहले भी कह चुका हूं कि किस प्रकार कांस्टेबल भर्ती लीक परीक्षा में ऊदाराम को मुजरिम बनाकर मामले को रफ़ा दफ़ा करने का काम किया था. वहीं सांसद ने आरोप लगाया है कि भूपेन्द्र सारण ,सुरेश ढ़ाका और SOG अधिकारी मोहन पोसवाल की आपस में दोस्ती है और जब कांस्टेबल पेपर लीक में भूपेन्द्र फ़रारी काट रहा था तब मोहन पोसवाल का इनके घर पर आना-जाना था. वहीं इन दोनों को फरार करवाने में मोहन पोसवाल का हाथ है. सांसद ने यह भी कहा कि अगर अब पेपर लीक मामले में सुरेश ढाका पकड़ा गया तो कांग्रेस के विधायक, मंत्री एवं अधिकारियो के बड़े नाम सामने आएंगे. इसके अलावा राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ीलाल मीणा का आरोप है कि एसओजी ने अपनी खाल बचाने के लिए ऐसा किया है और अगर इस मामले में सीबीआई जांच होती तो सारा सच सामने आ जाएगा.

Advertisement

कौन है भूपेंद्र सारण?

Advertisement

बता दें कि आरपीएससी सैकंड ग्रेड पेपर लीक मामले का खुलासा हुआ तो जांच में भूपेंद्र सारण और सुरेश ढाका पेपर लीक के मास्टरमाइंड निकले थे जिसके बाद से दोनों की तलाश की जा रही है. सारण का नाम 2011 में जीएनएम भर्ती पेपर लीक प्रकरण और 2022 में पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में भी सामने आ चुका है और वह पहले भी जेल भी जा चुका है. इससे पहले पुलिस ने जयपुर से भूपेंद्र सारण की गर्लफ्रेंड और पत्नी को गिरफ्तार किया था. इसके अलावा टीचर भर्ती पेपर लीक होने के बाद सरकार ने सारण और सुरेश ढाका के जयपुर के गुर्जर की थड़ी स्थित अधिगम कोचिंग इंस्टीट्यूट पर जेडीए का बुलडोजर चलवाया था. वहीं इसके बाद 10 जनवरी को अजमेर रोड स्थित रजनी विहार में भूपेंद्र सारण के घर को लेकर जेडीए ने नोटिस जारी किया था और फिर 13 जनवरी को उसका मकान भी ढहा दिया गया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मंगलवार शाम पहुंचीं जयपुर, कल मेहंदीपुर बालाजी और बेणेश्वर धाम में दर्शन-पूजन के साथ कई कार्यक्रमों में होंगी शामिल

Report Times

इंडिगो एयरलाइन की लापरवाही से उदयपुर पहुंचा था यात्री, DGCA ने दिए जांच के आदेश

Report Times

नहर के पानी को लेकर धरना 23 वें दिन भी जारी

Report Times

Leave a Comment