Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

राजस्थान SET परीक्षा 2023 की डेट बदली, अब इस तारीख को होगा एग्जाम

REPORT TIMES 

Advertisement

Rajasthan SET Exam Date 2023: राजस्थान राज्य पात्रता परीक्षा 2023 (Rajasthan SET Exam Date 2023) की डेट बदल दी गई है. अब इस परीक्षा का आयोजन 26 मार्च 2023 को किया जाएगा. परीक्षा का आयोजन गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय, बांसवाड़ा की ओर से किया जाएगा. पहले इस परीक्षा का आयोजन 19 मार्च 2023 को किया जाना था. इस संबंध में विश्वविद्यालय ने आधिकारिक वेबसाइट ggtu.ac.in पर नोटिस भी जारी किया है.

Advertisement

यह एग्जाम विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में सहायक प्रोफेसर पदों के लिए पात्रता परीक्षा है. प्रशासनिक कारणों के चलते परीक्षा डेट में बदलाव किया गया है. परीक्षा में दो पेपर होंगे और दोनों ही पेपर में बहुविकल्पीय प्रकार के प्रश्न पूछे जाएगे. एग्जाम में कोई भी निगेटिव मार्किंग नही होगी. अभी एडमिट कार्ड नहीं जारी किया गया है. जल्द ही प्रवेश पत्र जारी किए जानें की संभावना है.

Advertisement

Advertisement

Rajasthan SET Exam 2023 Revised Date How to Check

Advertisement
  • सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट ggtu.ac.in पर जाएं.
  • होम पेज पर दिए गए SET 2023 पर क्लिक करें.
  • अब यहां दिए गए नोटिफिकेशन पर क्लिक करें.
  • परीक्षा की संशोधित डेट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगी.
  • अब चेक करें और प्रिंट निकाल लें.
  • पहले पेपर मे 100 नंबरों के 50 प्रश्न होंगे और दूसरे पेपर में 100 प्रश्न 200 अंकों के पूछे जाएंगे. परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में मास्टर की डिग्री होनी चाहिए. परीक्षा संबंधी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी पूर्व में जारी विस्तृत नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं. बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन राज्य में 10 वर्षो के बाद किया जा रहा है. इसके पहले यह एग्जाम साल 2013 में हुआ था. परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 12 जनवरी 2023 से शुरू होकर 11 फरवरी 2023 तक चली थी. कुल 29 विषयों का एग्जाम होगा. पेपर हिंदी और अंंग्रेजी दोनों भाषाओं में रहेगा.

Advertisement

Related posts

मातम में बदलीं शादी की खुशियां, बारात से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली बीच सड़क पर पलटी; 2 की मौत 17 घायल

Report Times

30 जून की शाम तक बंद रहेगा इंटरनेट

Report Times

द्रौपदी मुर्मू बनी भारत की पहली आदिवासी और सबसे कम उम्र की राष्ट्रपति

Report Times

Leave a Comment