Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिराजस्थानसीकरस्पेशल

‘सिर्फ धर्म के नाम पर हो रही राजनीति, गहलोत बोले- मुंह खोलते ही पड़ जाती है ED-CBI की रेड

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर केन्द्र सरकार और बीजेपी नेताओं पर सियासी हमला बोला है. सोमवार को सीकर दौरे पर गहलोत ने मोदी सरकार पर महंगाई, बेरोजगारी, तनाव और हिंसा का माहौल जैसे मुद्दे उठाते हुए निशाना साधा. सीएम ने कहा कि “देश में भयंकर महंगाई है, बेरोजगारी है, तनाव और हिंसा का माहौल है और आवाज उठाने पर प्रवर्तन निदेशालय, आयकर विभाग और सीबीआई की रेड पड़ जाती है और देश में न्यायपालिका और चुनाव आयोग भी दबाव में काम कर रहे हैं. गहलोत ने आगे कहा कि ऐसी कितनी ही घटनाएं है जहां पत्रकार, लेखक, साहित्यकार जेलो में बंद हुए हैं और देश में क्या हो रहा है यह आम जनता को सोचना पड़ेगा.वहीं सीएम ने कहा कि देश में तनाव और हिंसा का माहौल है और विपक्ष की आवाज पर सत्ता पक्ष को ध्यान देना चाहिए लेकिन दुर्भाग्य से केंद्र सरकार जनता की भावनाओं का अनादर कर रही है और सिर्फ धर्म के नाम पर राजनीति की जा रही है.

Advertisement

Advertisement

धर्म के नाम पर हो रही राजनीति

Advertisement

सीएम ने आगे कहा कि केंद्र सरकार महत्व के मुद्दों की तरफ ध्यान नहीं दे रही है और जब विपक्ष कुछ करता है जैसे धरना-प्रदर्शन राहुल गांधी की यात्रा तब सरकार उस पर ध्यान देती है. गहलोत ने कहा कि यह देश का दुर्भाग्य है कि ये ऐसे फासीवादी लोगों ने लोकतंत्र का मुखौटा पहन कर सरकार बना ली जिनका लोकतंत्र में कोई यकीन नहीं है. उन्होंने कहा कि जिस ढंग से यह ‘एक्ट’ कर रहे हैं उससे हर नागरिक चिंता में है.

Advertisement

हर कभी पड़ जाती है ED, CBI की रेड

Advertisement

गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी ने हाल में राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत देश के कई राज्यों से भारत जोड़ो यात्रा निकाली जिससे कांग्रेस लगातार मजबूत हो रही है. वहीं दूसरी ओर बीजेपी लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई राज्यों की सरकारें गिराने का काम करती है जैसे मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक के साथ राजस्थान में भी इन्होंने सरकार गिराने की कोशिश की लेकिन हम तो बच गए. सीएम ने कहा कि बीजेपी वाले कहते हैं कि कांग्रेस ने लोकतंत्र खत्म कर दिया लेकिन आज के दौर में कांग्रेस जैसी पार्टी ने ही लोकतंत्र को बचा कर रखा हुआ है. उन्होंने कहा कि आज संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग हो रहा है और आवाज उठाते ही ED, CBI की रेड पड़ जाती है.

Advertisement

‘चुनी हुई सरकारों को गिराती है बीजेपी’

Advertisement

गौरतलब हो कि इससे पहले सीएम गहलोत ने रायपुर में कांग्रेस के महाधिवेशन के दौरान कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह चुनी हुई सरकारों को हॉर्स ट्रेडिंग के जरिए गिराने का नया मॉडल लेकर आए हैं जिससे मध्यप्रदेश, गोवा, महाराष्ट्र की सरकारें इन्होंने गिराई है. सीएम ने कहा कि राजस्थान में भी सरकार गिराने की खूब कोशिशें की गई थी लेकिन वह बच गई.

Advertisement
Advertisement

Related posts

शादी में हिंदू धर्म के खिलाफ शपथ, कहा- किसी भी हिंदू देवी – देवता को नहीं मानेंगे, विरोध में बंद का आह्वान

Report Times

चि़ड़ावा : खुड़िया और लांबा गोठड़ा में मिले कोरोना पॉजिटिव

Report Times

दिल्ली में रेल हादसा, मालगाड़ी के 8 डिब्बे पटरी से उतरे

Report Times

Leave a Comment