Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

वसुंधरा के जन्मदिन कार्यक्रम के दिन BJP करेगी विधानसभा घेराव…यह संयोग या कोई नया प्रयोग ?

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर: राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 4 मार्च को अपना जन्मदिवस मनाने जा रही है जहां वह एक जनसभा के जरिए चुनावी हुंकार भरेगी. राजे के जन्मदिन को लेकर राज्य के सियासी गलियारों और विरोधी खेमों में जबरदस्त हलचल मची हुई है और इस बहाने बीजेपी खेमे की गुटबाजी एक बार फिर खुलकर सामने आ गई है. राजे अपना जन्मदिन चूरू के सालासर बालाजी धाम पर मनाएगी जिसकी तैयारियों में राजे खेमे के विधायक लगातार जुटे हुए हैं लेकिन इधर राजे के जन्मदिन कार्यक्रम को लेकर बीजेपी के प्रदेश नेतृत्व ने एकदम से दूरी बना ली है जिसने हर किसी का ध्यान आकर्षित किया है. बता दें कि बीजेपी के प्रदेश नेतृत्व की ओर से 4 मार्च को ही जयपुर में कांग्रेस सरकार के खिलाफ विधानसभा घेराव और प्रदर्शन का कार्यक्रम तय कर दिया गया है जहां बीजेपी युवा मोर्चा को इसकी जिम्मेदारी दी गई है.बता दें कि वसुंधरा के जन्मदिन पर हो रहे आयोजन को पार्टी नेतृत्व की तरफ से घोषित नहीं किया गया है ऐसे में पार्टी का कहना है कि यह उनका निजी इवेंट है. वहीं राजे विरोधी नेताओं की भी जन्मदिन को लेकर गोल-मोल प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है.

Advertisement

Advertisement

उसी दिन BJYM का विधानसभा घेराव

Advertisement

इधर राजस्थान में लगातार हो रहे पेपर लीक को लेकर भाजयुमो ने 4 मार्च को विधानसभा का घेराव करने का ऐलान किया है. बताया जा रहा है कि बीजेपी नेतृत्व की ओर से राजे का कार्यक्रम तय होने के 6 दिन बाद जयपुर में विधानसभा घेराव के कार्यक्रम की घोषणा की गई है. वहीं कुछ राजे समर्थकों का कहना है कि उन्होंने 20 फरवरी को ही सालासर बालाजी में कार्यक्रम की घोषणा कर दी थी और पूनिया ने 6 दिन बाद 4 मार्च को ही बीजेपी के विधानसभा घेराव करने का कार्यक्रम बना दिया वसुंधरा के इवेंट को नुकसान पहुंचाया जा सके. जानकारों का कहना है कि पार्टी की ओर से राजे के कार्यक्रम को निजी बताकर इधर बराबर में सरकार विरोधी कार्यक्रम चलाकर उसका प्रभाव कम करने की कवायद है. वहीं माना जा रहा है कि वसुंधरा राजे के कार्यक्रम पर आलाकमान की पूरी नजर रहेगी और इसको लेकर प्रदेश नेतृत्व से रिपोर्ट भी तलब की जा सकती है. हालांकि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पूनिया ने भी बीते दिनों अपना जन्मदिन धूमधाम से मनाया था.

Advertisement

पूनिया ने साध ली चुप्पी

Advertisement

राजे के जन्मदिन को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वसुंधरा जी को जन्मदिन की बहुत शुभकामनाएं, वे हमेशा स्वस्थ और खुश रहे, लेकिन आयोजन के बारे में मैं कुछ नहीं कहूंगा. वहीं उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि कोई भी नेता अपना जन्मदिन मना सकता है. वहीं मंगलवार को हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में पूनिया ने सभी विधायकों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में जयपुर में हो रहे विधानसभा घेराव में पहुंचने के निर्देश दिए हैं जिसके बाद विधायक इसी पशोपेश में फंसे हैं कि किस कार्यक्रम में जाएं. वहीं पूनिया के इस निर्देश के भी अपने सियासी मायने हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

जयपुर : 477 चिकित्सकों की पदोन्नति

Report Times

WFI पर खेल मंत्रालय ने लिया बड़ा एक्शन, नया कुश्ती संघ रद्द, नए अध्यक्ष संजय सिंह हुए निलंबित

Report Times

KKR vs PBKS मैच से पहले जानें, दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े और संभावित प्लेइंग 11

Report Times

Leave a Comment