Report Times
latestOtherकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

PFI के खिलाफ NIA ने दाखिल की पहली चार्जशीट, राजस्थान के आसिफ-सादिक का नाम शामिल

REPORT TIMES 

Advertisement

केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के खिलाफ राजस्थान में पहली चार्जशीट दाखिल की है. यह चार्जशीट राजस्थान की एक अदालत में दाखिल की गई.दरअसल एनआईए ने सितंबर 2022 में मुकदमा दर्ज कर पीएफआई के दो सदस्यों मोहम्मद आशिफ उर्फ आसिफ और सादिक सर्राफ को गिरफ्तार किया था. इन्हीं दोनों के खिलाफ ये चार्जशीट आज दाखिल की गई है.एनआईए के मुताबिक पीएफआई के ये दोनों सदस्य न सिर्फ पीएफआई के लिए भर्ती का काम कर रहे थे बल्कि नौजवानों को रेडिकलाइज कर उन्हें जिहादी बनाने की कोशिशों में जुटे थे. एनआईए की चार्जशीट के मुताबिक ये दोनों भर्ती किए गए नौजवानों को कैंप लगाकर हथियार और एक्सप्लोसिव चलाने की ट्रेनिंग दे रहे थे. साथ ही पीएसआई से जुड़े लोगों को पैसा इकट्ठा करने और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए उकसा रहे थे.इन दोनों की कोशिश दो समुदाय के लोगों की भावनाओं को भड़काकर दुश्मनी पैदा कर दंगे कराने की थी. जिससे भारत में इस्लामिक शासन स्थापित हो सके. चार्जशीट के मुताबिक ये दोनों मुस्लिम नौजवानों का ब्रेनवाश कर उन्हें इस्लाम खतरे में होने का डर भर रहे थे. दोनों का मकसद 2047 तक भारत में इस्लामिक शासन स्थापित करना था. NIA ने इस मामले में पहला आरोप पत्र दाखिल किया गया है.

Advertisement

Advertisement

‘भोले-भाले मुस्लिमों को कट्टर बनाने की थी प्लानिंग’

Advertisement

आसिफ और सादिक के अलावा उदयपुर के एक और PFI सदस्य मोहम्मद सोहेल को भी मामले में गिरफ्तार किया गया है.अधिकारी के मुताबिक यह मामला आपराधिक साजिश की जांच के सिलसिले में दर्ज किया गया था. इस साजिश को PFI सदस्य भोले-भाले मुस्लिम लड़कों को कट्टर बनाकर,उन्हें हथियारों की ट्रेनिंग देकर भारत में अगल-अलग समुदायों के बीच खाई पैदा करने के मकसद से रच रहे थे.

Advertisement

PFI के खिलाफ NIA की पहली चार्जशीट

Advertisement

अधिकारी का कहना है कि आरोपी आतंकी गतिविधियों के लिए पैसा जुटाकर भारत में 2047 तक इस्लामिक शासन स्थापित करना चाहते थे. आशिफ और सर्राफ PFI के प्रशिक्षित सदस्य हैं, वह हिंसा फैलाने के लिए PFI संगठन में मुस्लिमों की भर्ती करने में शामिल थे. अब राजस्थान में पीएफआई के खिलाफ पहली चार्जशीट दाखिल कर दी दई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai Spoiler Alert: इस एपिसोड में आएगा मनीष गोयनका को हार्ट अटैक

Report Times

टोंक सीट पर सचिन पायलट का दबदबा, क्या BJP को मिलेगी यहां पर जीत

Report Times

राजस्थान में अवैध बजरी माफियाओं द्वारा एक युवक को ट्रैक्टर ट्राली से रौंद कर मौत के घाट उतारा, सामने आया CCTV फुटेज

Report Times

Leave a Comment