Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईकोटाक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

कोटा में एक और लड़की ने किया सुसाइड, पापा से कहा था- हॉस्टल में खाना अच्छा नहीं मिलता

REPORT TIMES 

Advertisement

कोटा: राजस्थान के कोचिंग हब के नाम से प्रसिद्ध कोटा में छात्रों के सुसाइड का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है जहां हर कुछ दिनों बाद किसी छात्र के मौत को गले लगाने की घटना सामने आती है. अब एक और छात्र के सुसाइड का ताजा मामला सामने आया है जहां शहर के दादाबाड़ी पुलिस थाना इलाके में एक कोचिंग छात्रा ने अपने हॉस्टल में फांसी का फंदा लगाकर खुद को मौत के घाट उतार लिया. मिली जानकारी के मुताबिक छात्रा बिहार की रहने वाली थी और कोटा में वह मेडिकल नीट की तैयारी कर रही थी. वहीं हाल में दो दिन पहले उसके परिजन मृतका से मुलाकात करने कोटा आए थे जिसके बाद छात्रा ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया. इधर छात्रा के सुसाइड करने के बाद बताया जा रहा है कि वह टेस्ट में कम नम्बर आने और हॉस्टल में गंदे खाने से परेशान थी जिससे वह मानसिक तनाव में चल रही थी.बता दें कि छात्रा सम्बुल परवीन बिहार के पश्चिमी चंपारण के बेतिया इलाके की रहने वाली थी जो कोटा के बसंत विहार इलाके में एक हॉस्टल में रहती थी. वहीं छात्रा ने पिछले साल ही नीट की तैयारी करने के लिए एक कोचिंग संस्थान में एडमिशन लिया था. बताया जा रहा है कि छात्रा ने हॉस्टल में खाना सही नहीं मिलने की शिकायत भी की थी. गौरतलब है कि इस साल अब तक पिछले ढाई महीने में कोटा में किसी कोचिंग छात्र द्वारा आत्महत्या का यह पांचवां मामला है. वहीं पिछले साल शहर में कम से कम 15 कोचिंग छात्रों ने आत्महत्या की थी.

Advertisement

Advertisement

2 भाई-बहनों में छोटी थी मृतका

Advertisement

वहीं घटनाक्रम के मुताबिक छात्रा ने जब अपने माता-पिता से हॉस्टल के खाने को लेकर शिकायत की तो वह दूसरा हॉस्टल देखने गए थे और पीछे से छात्रा ने फांसी लगा ली. वहीं परिजन जब वापस हॉस्टल पहुंचे तो देखा कि छात्रा फांसी के फंदे पर लटकी हुई है जिसके बाद उसे नीचे उतारकर तुरंत निजी हॉस्पिटल लेकर जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. छात्रा के पिता ने घटना के बाद बताया कि मृतका 2 भाई और 2 बहनों में सबसे छोटी थी और पिछले साल ही उसने कोटा में एडमिशन लिया था. वहीं छात्रा के टेस्ट में कम नंबर आने के बाद से वह तनाव में चल रही थी जिसके बाद उसके माता-पिता उसे मैडम के पास लेकर भी गए थे. इसके अलावा छात्रा ने अपने पिता को कहा कि हॉस्टल वाले पेरेंट्स के आने पर ही अच्छा खाना देते हैं लेकिन उनके जाने के बाद अच्छा खाना नहीं देते हैं.

Advertisement

हॉस्टल बदलना चाह रहे थे पिता

Advertisement

वहीं बेटी की शिकायत के बाद उसके पिता हॉस्टल बदलने के लिए सुबह साढ़े 8 बजे नया हॉस्टल देखने चले गए और करीब साढ़े 11 बजे वापस लौटे तो देखा कि उनकी बेटी फांसी पर लटकी हुई थी. घटना को लेकर दादाबाड़ी थाना सीआई राजेश पाठक का कहना है कि 10 मार्च को मृतका के परिजन कोटा आए थे और छात्रा ने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगा ली. फिलहाल सुसाइड के कारणों का पता नहीं चला है वहीं मृतका के पास किसी तरह का कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए यमुना एक्सप्रेस वे के लुटेरे, वाहनों पर पत्थर मारकर अंजाम देते थे वारदात

Report Times

स्वर्ण पदक प्राप्त विद्यार्थियों का किया सम्मान 

Report Times

महारानी का अभेद्य किला बनी झालरापाटन सीट, 35 साल में सिर्फ एक बार जीती कांग्रेस

Report Times

Leave a Comment