Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंबाड़मेरराजनीतिराजस्थानस्पेशल

एक साल से नंगे पैर घूम रहे थे बालोतरा के विधायक, गहलोत ने पूरी कर दी मांग तो पहने चांदी के जूते

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बाड़मेर के बालोतरा को जिला बनाने की घोषणा करने के बाद सोमवार को पचपदरा विधायक मदन प्रजापत को जूते पहनाए गए. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूदगी में सोमवार को उनके आवास पर हुए कार्यक्रम में विधायक को चांदी की जूतियां भी भेंट की गई. मालूम हो कि 23 फरवरी 2022 को मदन प्रजापत ने बालोतरा को जिला बनाने की मांग पर विधानसभा के बाहर ही जूते पहनना छोड़ दिया था और इसके बाद से वह नंगे पैर थे. प्रजापत ने प्रण लेकर कहा था कि जब तक बालोतरा को जिला नहीं बनाया जाएगा तब तक वह जूते नहीं पहनेंगे और इसके बाद वह करीब 1 साल से अधिक समय तक नंगे पैर ही रहे. हाल में 17 मार्च को विधानसभा में बजट रिप्लाई में मुख्यमंत्री गहलोत ने बालोतरा को 19 नए जिलों के साथ नया जिला बनाने का ऐलान किया था.बता दें कि बालोतरा को जिला बनाने के लिए विधायक प्रजापत 40 साल से संघर्ष कर रहे थे और गहलोत ने विधानसभा में मदन प्रजापत का नाम लेते हुए कहा कि अब मैंने इनके जिले की घोषणा कर दी है, क्योंकि मुझे इन्हें चप्पल पहनानी है. वहीं सीएम आवास पर खुशी में विधायक के समर्थकों ने उन्हें 750 ग्राम चांदी की जूतियां भेंट की.

Advertisement

Advertisement

पचपदरा से धन्यवाद देने आए सैकड़ों कार्यकर्ता

Advertisement

वहीं सोमवार को पचपदरा विधानसभा से कार्यकर्ताओं के साथ मदन प्रजापत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को धन्यवाद देने उनके आवास पर पहुंचे जहां अशोक गहलोत ने उन्हें जूते पहनाकर विधायक का प्रण पूरा करवाया. इस दौरान विधायक ने कहा कि एक साथ 19 जिले बनाकर गहलोत ने क्रांतिकारी फैसला किया है और बालोतरा की जनता की भावनाओं को समझते हुए बालोतरा को नया जिला बनाया गया जो वहां की जनता की जीत है. विधायक के मुताबिक उनके जूते छोड़ने पर कई कार्यकर्ताओं ने भी जूते पहनना छोड़ दिया था जिसके बाद 6 कार्यकर्ताओं ने भी सोमवार को जयपुर में विधायक के साथ ही जूते पहने. वहीं इस दौरान पचपदरा विधानसभा के कई लोगों ने सीएम हाउस में मुख्यमंत्री के सामने गेर नृत्य भी पेश किया.

Advertisement

भारत जोड़ो यात्रा में भी गए थे नंगे पैर

Advertisement

बता दें कि पिछले साल के बजट सत्र के दौरान मदन प्रजापत ने विधानसभा के बाहर जूते उतारने का प्रण लिया था कि जब तक बालोतरा को जिला घोषित नहीं किया जाए वह जूते नहीं पहनेंगे. वहीं इसके बाद सर्दी, गर्मी और बारिश के दौरान विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र हो या कहीं ओर नंगे पैर ही चलते नजर आए.इसके अलावा राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भी राहुल के साथ विधायक कई किलोमीटर तक पैदल चले लेकिन उस दौरान भी उनके पैर में जूते नहीं थे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अयोध्या : पूरा राम परिवार नए सिंहासन पर विराजा

Report Times

चिड़ावा : तस्वीर मेरे वार्ड की : वार्ड 14

Report Times

प्रियंका की एंट्री के बाद और बिगड़े हालात 8 साल में 400 से ज्यादा नेताओं ने छोड़ा ‘हाथ’,

Report Times

Leave a Comment