Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजनीतिस्पेशल

’24 घंटे के अंदर पहले न फिर हां…’ दिल्ली सरकार के बजट को गृह मंत्रालय की मंजूरी

REPORT TIMES 

Advertisement

दिल्ली सरकार के बजट को गृह मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है. आज दिल्ली का बजट विधानसभा में पेश होने वाला था, लेकिन बीते सोमवार को गृह मंत्रालय ने बजट पर रोक लगा दी थी, जिसके बाद केजरीवाल सरकार, केंद्र सरकार पर हमलावर हो गई थी. हालांकि अब मंजूरी मिलने के बाद बजट को विधानसभा में पेश किया जा सकेगा. बजट रोकने को लेकर आम आदमी पार्टी ने कहा था कि केंद्र की मोदी सरकार जानबूझकर दिल्ली सरकार को परेशान कर रही है. वह दिल्ली में विकास नहीं होने देना चाहती है. आज प्रेस-कॉन्फ्रेंस करते हुए आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा था कि 75 सालों में ऐसा कभी नहीं हुआ कि बजट बनकर तैयार हो और केंद्र सरकार उस राज्य के बजट को रोक दे. केंद्र सरकार के रवैये को देखकर लगता है कि उन्होंने लोकतंत्र को मजाक बना दिया है.

Advertisement

Advertisement

केजरीवाल ने PM मोदी को लिखी थी चिट्ठी

Advertisement

वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी बजट रोकने को लेकर पीएम मोदी को निशाने पर लिया था. केजरीवाल ने पीएम मोदी के नाम पर एक चिट्ठी लिखकर पूछा कि, “आप हम दिल्ली वालों से क्यों नाराज हैं? प्लीज दिल्ली बजट मत रोकिए. दिल्ली वाले आप से हाथ जोड़कर कह रहे हैं कि हमारा बजट पास कर दीजिए.”

Advertisement

रामवीर सिंह बिधूड़ी ने विज्ञापन के खर्च पर उठाए थे सवाल

Advertisement

वहीं दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने सीएम केजरीवाल को निशाने पर लेते हुए कहा था कि, “उनके पास न तो खाता और नह ही बही है. अब यही कहा जा सकता है कि केजरीवाल जो कर रहे हैं वही सही है.” जब सरकार 19 करोड़ रुपए केवल विज्ञापन पर खर्च करेगी तो कहां से दिल्ली में विकास कार्य होगा. अगर गृह मंत्रालय ने बजट पर रोक लगाई है तो सही लगाई है. इसमें दिल्ली सरकार को तकलीफ क्यों हो रही है?

Advertisement
Advertisement

Related posts

शिवराज सरकार में सामने आया बड़ा ‘राशन घोटाला’, तरीका ‘चारा घोटाले’ वाला

Report Times

लोहिया शिक्षण संस्था का प्रतिभा सम्मान समारोह 18 को

Report Times

गहलोत ने पूरे आर्थिक तंत्र को दांव पर लगा दिया… 19 नए जिलों की घोषणा पर BJP का हमला

Report Times

Leave a Comment