Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

चुनावों से पहले साथ दिखे हनुमान बेनीवाल और अरविंद केजरीवाल, क्या मिलकर रोकेंगे BJP-कांग्रेस का रथ?

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर: राजस्थान में चुनावी हलचल तेज होने के साथ ही बीजेपी और कांग्रेस दो मुख्य राजनीतिक दलों में हो रहे बदलाव और सियासी सरगर्मियां सुर्खियां बनी हुई है लेकिन इन सब के बीच कई अन्य दल भी हैं जो 2023 में राजस्थान के रण में अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं. इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी, लोकसभा सांसद हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अलावा एआईएमआईएम भी जोर आजमाइश कर रही है. हालांकि किसी के भी अभी गठबंधन की चर्चा नहीं है लेकिन मंगलवार बेनीवाल की बेटी के जन्मदिन पर दिल्ली में रखी गई एक पार्टी में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब सीएम भगवंत मान सहित तमाम कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं का जमावड़ा दिखा. हालांकि बेनीवाल की नजदीकियां कांग्रेस-बीजेपी नेताओं से पहले भी रही है लेकिन ‘आप’ नेताओं की मौजूदगी को अब राजस्थान के चुनावों से जोड़कर देखा जाने लगा है. दरअसल सोशल मीडिया पर आप मुखिया अरविंद केजरीवाल और हनुमान बेनीवाल की साथ में कई तस्वीरें वायरल हो रही है जिनको लेकर सियासी गलियारों में कई तरह की अटकलें लगाई जा रही है. माना जा रहा है कि चुनावों से पहले बेनीवाल और केजरीवाल हाथ भी मिला सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

पार्टी में पहुंचे दो सीएम और दिग्गज नेता

Advertisement

बता दें कि बेनीवाल की एक पांच सितारा होटल में रखी गई थी जहां दिल्ली के सीएम केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान के अलावा आप सांसद संजय सिंह व्यक्तिगत रूप से पहुंचे. इस दौरान केजरीवाल और बेनीवाल में एक लंबी गुफ्तगू भी देखी गई. मालूम हो कि आप ने राज्य में 200 विधानसभा सीटों पर लड़ने का ऐलान कर रखा है. वहीं बेनीवाल ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं. हालांकि आप की पिछले दिनों हुई तिरंगा यात्रा के दौरान केजरीवाल और मान दोनों ने ही बीजेपी और कांग्रेस की मिलीभगत के आरोप लगाए थे. वहीं हनुमान बेनीवाल लंबे समय से ऐसे ही आरोप लगाते रहे हैं. इधर बेनीवाल और केजरीवाल की मुलाकात के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स के बीच चर्चा है कि क्या आगामी विधानसभा चुनाव में हनुमान बेनीवाल अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. हालांकि पार्टी के बाद मुलाकात को लेकर दोनों ही नेताओं की तरफ से अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है. इनके अलावा पार्टी में बीजेपी के केंद्रीय नेता और राजस्थान की कांग्रेस सरकार के मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी भी रही. वहीं पार्टी में राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, लोकदल अध्यक्ष जयंत चौधरी, लाडनूं विधायक मुकेश भाकर, ओबीसी वित्त आयोग चेयरमैन पवन गोदारा सहित कई दिग्गज नेता शामिल हुए.

Advertisement

जल्द ही बेनीवाल खोलेंगे पत्ते!

Advertisement

इसके अलावा बेनीवाल से मुलाकात करने वालों में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी शामिल थे जिन्होंने बेनीवाल से उनके घर पर दिन में मुलाक़ात की. इससे पहले आरएलपी सांसद की लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ की मुलाक़ात के दौरान भी मौजूदगी रही.गौरतलब है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के साथ इस बार भी आम आदमी पार्टी चुनावी मैदार में उतर रही है. वहीं आप का कहना है कि अभी वह किसी से भी गठबंधन पर विचार नहीं कर रहे हैं लेकिन भविष्य के हालातों पर फैसला लिया जाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बंगाल में चुनाव बाद हिंसा में 60 लोगों ने गंवाई जान, सीबीआइ ने अब तक 250 के खिलाफ पेश की चार्जशीट

Report Times

T20 WC 2024: ऋषभ पंत को मिल सकती है स्क्वाड में जगह, जानें कब होगा टीम का ऐलान

Report Times

अतिरिक्त प्रभार से मुक्त रखने सहित पांच मांगो का सौंपा ज्ञापन, सीडीईओ ने दिया समाधान का आश्वासन

Report Times

Leave a Comment