Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

5वीं बोर्ड परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी, ऐसे करें डाउनलोड

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान बोर्ड ने 5 वीं बोर्ड एग्जाम के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है. स्कूल आधिकारिक वेबसाइट rajshaladarpan.nic.in के जरिए अपने लाॅगिन का प्रयोग कर छात्रों के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एग्जाम 13 अप्रैल से शुरू होकर 21 अप्रैल तक चलेगा.5वीं बोर्ड परीक्षा में करीब 15 लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे. एग्जाम सुबह 8 बजकर 30 मिनट से 11 बजे तक चलेगा. विकलांग छात्रों को प्रश्न पत्र हल करने के लिए अतिरिक्त समय मिलेगा. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपना नाम प्रश्न पत्र पुस्तिका में निर्धारित स्थान पर ही लिखें अन्यथा कहीं नहीं. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान ने 4 मार्च को टाइम टेबल जारी किया था. परीक्षार्थी को प्रश्न पत्र पुस्तिका पर निर्धारित स्थान पर रोल नंबर लिखना अनिवार्य है. परीक्षा हॉल में कैलकुलेटर, मोबाइल फोन, पेजर, डिजिटल डायरी या कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने की अनुमति नहीं है. वहींं बिना प्रवेश पत्र के भी किसी भी छात्र को केंद्र में इंट्री नहीं दी जाएगी.

Advertisement

Advertisement

RBSE Boar 5th Examn Time Table

Advertisement
  • 13 अप्रैल: अंग्रेजी
  • 15 अप्रैल: हिंदी
  • 17 अप्रैल: गणित
  • 19 अप्रैल: पर्यावरण अध्ययन
  • 21 अप्रैल: विशेष विषय (संस्कृत, उर्दू, सिंधी)

बता दें राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं चल रही हैं. 10 परीक्षा 2023 16 मार्च से शुरू है और 11 अप्रैल 2023 तक चलेगी. वहीं 12वीं परीक्षा 9 मार्च से शुरू है और 12 अप्रैल 2023 को संपन्न होगी. पिछले साल राजस्थान बोर्ड 10वीं की परीक्षाओं का आयोजन 31 मार्च से 26 अप्रैल तक किया गया था. एग्जाम में करीब 10 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे. रिजल्ट 13 जून को घोषित किया गया था और कुल 82.89 स्टूडेंट्स पास हुए थे.

Advertisement

वहीं 12वीं की परीक्षाएं पिछले साल 24 मार्च से 26 अप्रैल तक हुई थी. इंटरमीडिएट की परीक्षा में कुल 6 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए थे. साइंट और काॅमर्स के नतीजे एक साथ घोषित किए गए थे, जबकि आर्ट्स का परिणाम बाद में घोषित किया गया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

रविंद्र सिंह भाटी सोशल मीडिया हाइप या हकीकत, जानिए शिव विधानसभा सीट का रिजल्ट

Report Times

सामूहिक हनुमान चालीसा में उमड़े लोग: चिड़ावा के बावलिया बाबा मंदिर परिसर में हिन्दु जागरण मंच के संयोजन हुआ आयोजन

Report Times

राजस्थान को मिला बड़ा तोहफा, तीन बड़े रेल कॉरिडोर का होगा निर्माण, पहली बार सर्वाधिक बजट आवंटित

Report Times

Leave a Comment