Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

महंगाई राहत कैंप बदलेगा रिवाज! अशोक गहलोत ने संभाला मोर्चा, 3 दिन में हुए 50 लाख रजिस्ट्रेशन

REPORT TIMES

Advertisement

जयपुर: राजस्थान में गहलोत सरकार ने चुनावी रिवाज बदलने की दिशा में एक बड़ा दांव खेला है जिसको लेकर खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोर्चा संभाल रखा है. गहलोत सरकार की ओर से 24 अप्रैल को प्रदेश भर में शुरू किए गए महंगाई राहत कैंप को कांग्रेसी नेता मास्टरस्ट्रोक मान रहे हैं जहां लोगों का रुझान इसकी तस्दीक कर रहा है. जानकारी के मुताबिक महंगाई रात कैंप में पिछले 3 दिनों में सरकार की योजना के लाभार्थियों के रजिस्ट्रेशन का आंकड़ा 50 लाख को पार कर चुका है. मालूम हो कि इन कैंप में गहलोत सरकार की 10 योजनाओं को शामिल किया गया है. दरअसल कि महंगाई राहत कैंप को लेकर सीएम गहलोत खुद अलग-अलग जिलों में जाकर जायजा ले रहे हैं. वहीं बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने कैंप के जरिए विधानसभा स्तर तक जाने का पूरा खाका तैयार कर लिया है जहां सीएम गहलोत ने 30 जून तक प्रदेश के सभी जिलों का दौरा करेंगे. कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि इन चुनावों में महंगाई बड़ा मुद्दा बनने जा रही है.

Advertisement

Advertisement

50 लाख रजिस्ट्रेशन का आंकड़ा पार

Advertisement

सरकार की ओर से दिए गए आंकड़ों के मुताबिक 24 अप्रैल से प्रदेश भर में लगे महंगाई राहत कैंप में जनता का भारी रुझान देखने को मिल रहा है जहां 3 दिन में 50 लाख से अधिक लाभार्थियों के रजिस्ट्रेशन का आंकड़ा पार हो चुका है. वहीं सीएम गहलोत खुद अलग-अलग गांवों में जाकर कैंप का अवलोकन कर लाभार्थियों से मुलाकात कर रहे हैं.आंकड़ों के मुताबिक कैंप में इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना में 6 लाख 23 हजार परिवारों ने अनपा पंजीकरण करवाया है. मालूम हो कि गहलोत सरकार की ओर से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में पंजीकृत बीपीएल कार्ड धारक 76 लाख परिवारों को 500 रुपए में गैस सिलेण्डर दिया जा रहा है.

Advertisement

गहलोत ने खुद संभाला मोर्चा

Advertisement

बता दें कि साल के आखिर में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में कांग्रेस ने अब चुनावी तौर पर कमर कस ली है. बताया जा रहा है कि गहलोत सरकार महंगाई राहत कैंप के जरिए प्रदेश के 5 करोड़ वोटर्स तक सीधे पहुंचना चाहती है. इसके अलावा चुनावों से पहले महंगाई को लेकर जनता के बीच एक परसेप्शन तैयार कर कांग्रेस इसे वोटों में भुनाने की रणनीति पर काम कर रही है.इसी कड़ी में खुद सीएम गहलोत लगातार 24 अप्रैल से अलग-अलग हिस्सों में जाकर कैंप का निरीक्षण कर सीधे लाभार्थियों से संवाद कर रहे हैं. इसके अलावा गहलोत अपनी सभाओं में कह रहे हैं कि अगर सरकार बदल गई तो हमारी यह योजनाएं ठंडे बस्ते में डाल दी जाएगी जहां सीएम सीधे वसुंधरा राजे पर हमला बोल रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

छह फीडर पर बिजली सप्लाई रहेगी बंद : शनिवार को सुबह आठ से एक बजे तक बंद रहेगी सप्लाई

Report Times

गोगी दीपक बॉक्सर गैंग का शार्प शूटर गिरफ्तार, दिल्ली और हरियाणा में वांटेड

Report Times

बजट से पहले गोरक्षक बने गहलोत, 1500 ग्राम पंचायतों में गौशालाओं के लिए 1333 करोड़ मंजूर

Report Times

Leave a Comment